रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- गुलमोहर एनक्लेव आरडब्ल्यूए ने एक लिखित नोटिस जारी कर सभी सोसाइटीवासियों से फायर फाइटिंग सिस्टम से अतिक्रमण हटाने की अपील की है। नोटिस में अतिक्रमण न हटाने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासनिक कार्यवाही करवाने की चेतावनी भी दी गई है।
     
बता दें कि विगत 20 मार्च को सोसाइटी के C1- 220 फ्लैट में शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई थी, किंतु फायर फाइटिंग डक्ट खुली होने के कारण आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया था। मंगलवार को आरडब्लूए के मीडिया प्रभारी ने कुछ लोगों के खिलाफ जिलाधिकारी व एसएसपी से शिकायत कर फायर फाइटिंग सिस्टम पर अतिक्रमण करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद अग्निशमन अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर ऐसे लोगों को चेतावनी देते हुए तत्काल प्रभाव से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए थे। 

इसी क्रम में आरडब्ल्यूए अध्यक्ष मनवीर चौधरी ने एक लिखित नोटिस सोसाइटी के सोशल मीडिया ग्रुप व सभी टॉवरों के सभी तलों पर चस्पा करवाते हुए फायर फाइटिंग सिस्टम के मार्ग में उत्पन्न किये गए अवरोध को हटाने की अपील की है। इस बारे में अध्यक्ष मनवीर चौधरी ने बताया कि सोसाइटी में आग लगने जैसी दुर्घटनाओं से बचने के लिए फायर फाइटिंग सिस्टम लगाया गया है। वहीं कुछ लोगों ने अपने-अपने तलों पर फायर फाइटिंग सिस्टम के ऊपर दरवाजा लगाकर और उसमें कबाड़ा भरकर अतिक्रमण कर रखा है। दरवाजा लगाने व कबाड़ा भरने के कारण फायर फाइटिंग डक्ट के मार्ग में अवरोध उत्पन्न हो जाता है जिसके कारण सोसाइटी में किसी भी अनहोनी से बचना मुश्किल हो सकता है। 

ऐसी अनहोनी को टालने के लिए सभी लोगों से अपील की गई है कि वह फायर फाइटिंग सिस्टम पर लगे दरवाजों व उसमें रखे गए कबाड़ को तत्काल प्रभाव से हटा लें। यदि अतिक्रमण करने वाले लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आते हैं तो उनके खिलाफ प्रशासनिक स्तर पर कार्यवाही के लिए शिकायत की जाएगी।
Previous Post Next Post