रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखंड :- हरिद्वार में भगत सिंह चौक पर आज शहीद दिवस के अवसर पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सरदार भगत सिंह की मूर्ति पर पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस अवसर पर राहगीरों को शर्बत वितरित किया।                                                                 
शहीद दिवस पर श्रद्धांजलि समारोह में आप नेता संजय सैनी ने कहा किआज के दिन सरदार भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव जी को फांसी की सजा दी गयी थी। पूरा देश इस दिन को शहीद दिवस के रुप में मनाता है। मात्र 23 वर्ष की आयु में देश के लिए शहादत देने वाले क्रांतिकारी भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु से देश का युवा प्रेरणा लेता है। आज सबको मिलकर प्रण लेना चाहिए और अपने-अपने स्तर से देश की प्रगति और सामाजिक सरोकार से जुड़े मुद्दों पर कार्य करना चाहिए।                                                                                   
सरदार भगत सिंह की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि देते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष महिला मोर्चा हेमा भण्डारी ने कहा कि आज पूरा देश शहीद दिवस मना रहा है। आज से 90 वर्ष पूर्व सरदार भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को फांसी की सजा दी गयी थी। पहले यह सजा 24 मार्च को होनी थी परंतु देश मे हो रहे उबाल और विरोध के डर से एक दिन पूर्व आज के ही दिन फांसी दी गयी। आज के युवाओं को सरदार भगत सिंह के जीवन से प्रेरणा लेने की जरूरत है। हम सबको मिलकर इनके सपनों के भारत का निर्माण करना है।

श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में जिला मीडिया सह प्रभारी अनिल सती, संगठन मंत्री तनुज शर्मा, श्रवण गुप्ता, आशीष गौड़, मयंक गुप्ता, प्रवीण कुमार, शाहीन, अशरफ आदि आप कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post