रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- शहीदी दिवस के उपलक्ष में जिला प्रशासन और सिविल डिफेंस गाजियाबाद द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर के सीडीओ ऑफिस पार्क में एक दिन का आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया।

बुधवार प्रात 10 बजे से सायं 5 बजे तक यह अभियान चलाया गया। मुख्य अतिथि जिलाधिकारी आर के सिंह, एसडीएम विनय कुमार सिंह, और एसीएम सेकंड निखिल चक्रवर्ती द्वारा रिबन काटकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम में महान स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों, स्वतंत्रता सेनानियों और अमर बलिदानियों की तस्वीरों की प्रदर्शनी की गई। जिसमें भगत सिंह, चंद्र शेखर आजाद, रानी लक्ष्मी बाई, लाला लाजपत राय, और भी कई जाने माने क्रांतिकारियों के साथ उन लोगों की तस्वीरें भी शामिल की गई।

जिनके बारे में लोग कम परिचित हैं जैसे वीर कुंवर सिंह, राम सिंह कूका, वीर नरसिम्हा रेड्डी, लक्ष्मी सहगल, चंद्र सिंह गढ़वाली, असफाक उल्ला खां, सूर्य सेन, अवध बिहारी, राजेंद्र नाथ लाहरी, राजनारायण मिश्र आदि। इन सभी महानपुरुषों के चित्रों के नीचे इनके बारे में विस्तार से बताया गया जिससे आज की पीढ़ी जागरुक हो सके। कार्यक्रम में आजादी के समय के कुछ सिक्कों की भी प्रदर्शनी की गई। कार्यक्रम के दौरान एडीएम रितु सुहास चीफ वॉर्डन ललित जायसवाल, डिप्टी चीफ वॉर्डन अनिल अग्रवाल, डिप्टी कंट्रोलर अशोक गौतम आदि शामिल रहे।
Previous Post Next Post