सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- लोनी विधानसभा में लगातार दूसरी बार जीत दर्ज कर भाजपा प्रत्याशी नंदकिशोर गुर्जर ने विरोधियों करारा जबाव दिया है। लोनी सीट पर भाजपा प्रत्याशी को सपा रालोद गठबंधन प्रत्याशी मदन भैया से कांटे की टक्कर मिली। इसी के परिणाम के चलते गाजियाबाद की पांचों विधानसभाओं में नंदकिशोर गुर्जर को सबसे कम वोटों के अंतर से जीत मिली। पिछली बार जहां उन्होंने 42813 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी, लेकिन इस बार यह दायरा घटकर 8676 रह गया।

पोस्टल बैलट में मदन भैया को अधिक वोट मिले:
मतगणना की शुरुआत में सबसे पहले पोस्टल बैलट की गिनती शुरू हुई। पोस्टल बैलट में सपा-रालोद प्रत्याशी मदन भैया को 222 तो भाजपा प्रत्याशी को 188 वोट मिले। इसके बाद पहले चरण की मतगणना में नंदकिशोर गुर्जर ने बढ़त के साथ शुरुआत की। लेकिन नौवें राउंड में जीत का अंतर एक हजार से भी कम रह गया। लेकिन अगले चरण की मतगणना ने भाजपा प्रत्याशी को राहत दी। मतगणना में वोटों का अंतर घटने और बढ़ने का असर भाजपा प्रत्याशी के चेहरे पर साफ दिखा। आखिरी चरण में वोटों का अंतर कम होने से उनकी झुंझलाहट साफ नजर आई। वह समर्थकों से जल्द मतगणना का ब्यौरा एकत्रित करने की बात कहते हुए नजर आए।

रंजीता धामा ने पहुंचाया नुकसान, बसपा से अधिक वोट मिले:
भाजपा से बगावत करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ी रंजीता धामा ने कड़ी चुनौती पेश की। अंतिम परिणाम में वह लोनी में तीसरे पाएदान पर रहीं। बसपा प्रत्याशी से भी उन्हें अधिक वोट मिले। बसपा प्रत्याशी को जहां 25717 वोट मिले, वहीं रंजीता धामा ने 27289 वोट हासिल किए। रंजीता धामा ने मुख्य रूप से भाजपा के वोटरों में ही सेंध लगाई। दूसरी ओर कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद यामिन मलिक को 2049 वोट मिले।
Previous Post Next Post