रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- महापौर आशा शर्मा व नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर द्वारा संयुक्त रूप से शहर की साफ सफाई का जायजा लिया गया जिस के क्रम में विजयनगर जोन तथा कविनगर जोन के सौंदर्य करण तथा साफ-सफाई का निरीक्षण किया।

महापौर द्वारा सुंदर मनमोहक पेंटिंग के कार्यों की भूरी भूरी प्रशंसा की तथा गाजियाबाद नगर निगम अधिकारियों के साथ सेल्फी भी ली गई, एसबीएम नोडल प्रभारी डॉ मिथिलेश द्वारा बताया गया कि महापौर के निर्देशन में ऐसे स्थानों को चिन्हित किया गया था जो बहुत ही गंदे थे उन को चिन्हित कर उन पर सुंदर सुंदर पेंटिंग डिजाइन बनाई गई जिसकी नगर आयुक्त व महापौर द्वारा प्रशंसा की गई साथ ही शहर के अन्य कई स्थानों को चिन्हित किया गया है जिन पर इसी प्रकार की सुंदर सुंदर पेंटिंग बनाकर शहर के सुंदरीकरण को बढ़ावा दिया जाएगा।

निरीक्षण के दौरान महापौर व नगर आयुक्त द्वारा सेक्टर 23 संजय नगर पी ब्लॉक के चौराहे को सुंदर बनाने के निर्देश दिए गए वहां पर अवैध रूप से हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए भी निर्देश दिए गए साथ ही जल्द ही उक्त चौराहे को सुंदर बना कर अतिक्रमण मुक्त बनाए जाना है जिससे शहर के क्षेत्रीय निवासियों को राहत मिलेगी।

निरीक्षण के क्रम में सेक्टर 23 संजय नगर के साथ-साथ रहीस पुर गांव तथा सिहानी गांव का भी निरीक्षण किया गया मौके पर मेहनत से सफाई कर रही स्वास्थ्य प्रहरी को भी महापौर के कर कमलों द्वारा सम्मानित किया गया और सफाई में मन लगाकर मेहनत से काम करने के लिए स्वास्थ्य प्रहरी को स्वच्छता के प्रति शहर को जागरूक करने के लिए भी कहा गया।

निरीक्षण के दौरान नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मिथिलेश, जोनल प्रभारी कविनगर बनारसी दास, स्वास्थ्य विभाग से चीफ गजेंद्र, तथा सफाई इंस्पेक्टर नरेंद्र व अन्य टीम मौके पर उपस्थित रही।
Previous Post Next Post