रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखंड :- हरिद्वार के रामानंद इंस्टिट्यूट में विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर संस्थान के छात्रों द्वारा जलवायु परिवर्तन को लेकर विभिन्न पोस्टर और मॉडल के माध्यम से पर्यावरण में होने वाले परिवर्तन के प्रति समाज को जागरूक करने का प्रयास किया गया।                  

विश्व पृथ्वी दिवस अवसर पर रामानंद इंस्टीट्यूट के चेयरमैन वह अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी महाराज ने पर्यावरण में हो रहे बदलाव को लेकर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा पृथ्वी के मर्म और परिवर्तन को समाज को समझना होगा और प्रकृति द्वारा बनाए गए नियमों का पालन करते हुए जनमानस को जागरूक होना होगा। उन्होंने कहा प्रकृति को बचाने के लिए वृक्षारोपण आवश्यक है। 

संस्थान के निदेशक व  शिक्षकों तथा छात्रों द्वारा वृक्षारोपण किया गया। संस्थान के निदेशक वैभव शर्मा ने संस्थान के शिक्षकों और छात्रों को पर्यावरण बचाने के लिए शपथ दिलाई तथा पर्यावरण के बचाव हेतु आवश्यक उपाय वह सुझाव दिए गए। श्री महंत रवींद्र पुरी महाराज जी द्वारा पर्यावरण बचाव के लिए वृक्षारोपण के कार्य को सराहा गया। आयोजित कार्यक्रम में डॉक्टर मयंक गुप्ता आर एस शर्मा मनोज उनियाल कुसुम लता अश्वनी जगता शिल्पा गिरी सुशील अमित हिमानी करती प्रियांशु अंकित श्वेता कविता आदि उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post