रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी गाजियाबाद द्वारा वामा सारथी उत्तर प्रदेश पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर एक विशाल निशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। शिविर का आयोजन 47वी बटालियन गोविंद पुरम, गाजियाबाद के अस्पताल में किया गया। शिविर के आयोजन में मुख्य दिशा निर्देशन एवं प्रेरणा स्रोत आईपीएस अधिकारी श्रीमती कल्पना सक्सेना सेनानायक पीएसी रहीं। 

कैंप के संचालन में पीएसी बटालियन के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ नीरज कुमार सिंह एवं उप सेनानायक रफीक अहमद की भूमिका प्रमुख रही। कैप में 100 से भी ज्यादा पीएसी के जवानों की स्वास्थ्य जांच की गई। यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी के फिजिशियन डॉक्टर सास्वत शर्मा, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर ज्योति फिजियोथैरेपिस्ट डॉक्टर मुबारक एवं डाइटिशियन वर्षा आनंद। शिविर में 150 से ज्यादा पीएसी के जवानों की जांच की गई जिनमे ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर, हृदय का ईसीजी, खानपान काउंसलिंग, शरीर के विभिन्न जोड़ों की फिजियोथैरेपिस्ट द्वारा जांच की गयी।
कैंप में यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी की तरफ से गौरव पांडेय कारपोरेट कम्युनिकेशन प्रमुख, प्रतीम गून, सुरेश वली मौजूद थे। 
डॉक्टर सास्वत ने शर्मा ने लोगों को स्वस्थ रहने के लिए समय-समय पर अपनी जांच कराते रहने एवं शारीरिक व्यायाम और खान-पान पर नियंत्रण रखने की सलाह दी।
Previous Post Next Post