सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने त्यौहारों व परीक्षाओं के मद्देनजर 10 जून तक धारा-144 लगा दी है। गाज़ियाबाद में धारा-144 लागू कर दी गई है। यह 16 अप्रैल से 10 जून तक प्रभावी रहेगी। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। जिसमें कहा गया है कि हनुमान जयंती, ईस्टर-डे, चंद्रशेखर जयंती, ईस्टर मंडे, ईद-उल-फितर, महाराणा प्रताप जयंती और तमाम परीक्षाओं के मद्देनजर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए असामाजिक तत्वों पर अंकुश लगाना जरूरी हो गया है।

उन्होंने कहा, कोई भी व्यक्ति बिना अनुमति धरना-प्रदर्शन या सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं करेगा। 5 या इससे अधिक व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर एकत्रित नहीं होंगे। कोई भी व्यक्ति इस अवधि में अपने घर के अंदर ईंट के टुकड़े, सोड़ा वॉटर की बोतलें नहीं रखेगा। रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक तेज आवाज वाले यंत्रों पर प्रतिबंध रहेगा। धार्मिक पूजा स्थलों के अलावा अन्य लाउडस्पीकरों का प्रयोग बिना अनुमति नहीं किया जाएगा।

बता दें कि दिल्ली के जहांगीरपुरी में 16 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा निकाली जा रही थी। इस दौरान दो पक्षों में झड़प के बाद पत्थरबाजी और आगजनी हुई। दिल्ली पुलिस इस मामले में करीब 20 आरोपियों को पकड़ चुकी है। चूंकि गाजियाबाद, दिल्ली के सबसे नजदीक है। करीब पांच बॉर्डर गाजियाबाद और दिल्ली के सटे हुए हैं। इसलिए गाजियाबाद में तभी से अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है।
Previous Post Next Post