रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- एसएसडी जैन पब्लिक स्कूल कविनगर में आर्ट एंड क्राफ्ट की 3 दिवसीय वर्कशॉप छात्र छात्राओं को घर में पड़े बेकार सामान से खूबसूरत सजावटी सामान कैसे बनाया जा सकता है। इस विषय पर गहन चर्चा की। गाजियाबाद एसएसडी जैन पब्लिक स्कूल कविनगर में आर्ट एंड क्राफ्ट क्लब की ओर से बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट नामक विषय पर 3 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि निधि जैन ( फविक्रयल विशेषज्ञ) पिडीलाइट कंपनी रही।

कार्यशाला का आरंभ स्कूल की प्रधानाचार्य लता चंद्र एवं कला वर्ग विभाग की मुख्य अध्यापिका निशा गुप्ता के द्वारा हुआ। तीन दिवसीय कार्यशाला में उन्होंने तिबेटन आर्ट, डेकोपेज आर्ट व विनटेज की होल्डर इत्यादि और वेस्ट मटेरियल से उपयोगी चीजे बनाने का प्रशिक्षण दिया। उन्होंने छात्र-छात्राओं को घर में बेकार पड़े सामान से खूबसूरत सजावटी सामान कैसे बनाया जा सकता है। 

इस विषय पर गहन चर्चा की साथ-साथ उन्होंने कर्ल आर्ट से विभिन्न उपयोगी सामान बनाया। सभी विभाग के छात्र-छात्राओं ने उत्सुकता के साथ भाग लिया और साथ ही शिक्षकों ने भी इसमें उत्साह पूर्वक प्रतिभाग किया। इस प्रशिक्षण सत्र  के अंत में प्रत्येक छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। तीन दिवसीय कार्यशाला में उन्होंने कर्ल आर्ट,  डेकोपेज आर्ट,  इत्यादि और वेस्ट में से उपयोगी चीजें बनाने का प्रशिक्षण दिया।
Previous Post Next Post