रिपोर्ट :- विकास शर्मा

हरिद्वार :- श्रमिक दिवस के अवसर पर नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्ट्रीट वेंडर्स ऑफ इंडिया (नासवी) के आव्हान पर लघु व्यापार एसो. की रेड़ी पटरी के मेहनतकश स्ट्रीट वेंडर्स ने रेलवे स्टेशन प्रांगण में बैठक कर नासवी द्वारा भारतवर्ष में चलाए जा रहे हैं संघर्ष का समर्थन कर निर्णय लिया।

इस अवसर पर लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष, नासवी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य संजय चोपड़ा ने कहा नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्ट्रीट वेंडर्स ऑफ इंडिया (नासवी) द्वारा अपने-अपने राज्यों शहर, गांव पट्टी इत्यादि क्षेत्रों में संगठित स्ट्रीट वेंडर्स धरने प्रदर्शनों के माध्यम से राष्ट्रीय पत्र विक्रेता संरक्षण अधिनियम को पूरे देश में लागू करने के लिए संघर्ष करते रहेंगे। 

उन्होंने यह भी कहा रेडी पटरी वालों के लिए बने संरक्षण कानून को 08 वर्ष हो चले हैं लेकिन राज्य सरकारों की इच्छाशक्ति ना होने के कारण रेडी पटरी के (स्ट्रीट वंडर्स) लघु व्यापारियों को प्रधानमंत्री कार्यालय से चलाई जा रही योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है जोकि चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि 15 मई के उपरांत नासवी द्वारा जो भी निर्णय लिए जाएंगे उसका लघु व्यापार एसोसिएशन पूर्ण समर्थन करेगा।

श्रम दिवस अवसर पर लाल चंद गुप्ता, विजय कुमार, राजेंद्र पाल, मनोज कुमार, कमल सिंह, वीर सिंह, धर्मपाल कश्यप, दिलीप कुमार, अशोक शर्मा, मोहन पाल, जीत सिंह, प्रकाश चंद, मानसिंह आदि उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post