रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- नगर निगम द्वारा शहर में योजनाबद्ध तरीके से सफाई कराने की बेहतर व्यवस्था कराई गई है। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए नगर आयुक्त के निर्देश अनुसार शहर में बड़े नालों की सफाई व्यवस्था का जायजा ड्रोन कैमरे के माध्यम से लिया जाएगा।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मिथिलेश द्वारा बताया गया कि महापौर आशा शर्मा तथा नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर की कुशल योजना के तहत शहर में बड़े नाले जैसे कि ब्रिज बिहार का नाला तथा उससे जुड़े अन्य नालो, इत्यादि की सफाई वृहद स्तर पर कराई जाती है। जिसकी सफाई व्यवस्था निगरानी आसानी से आधुनिक तकनीकी के अंतर्गत ड्रोन कैमरे से की जा सकेगी, शहर के 40 बड़े नाले जोकि पांचों जोन के अंतर्गत आते हैं उन पर ड्रोन के माध्यम से सफाई व्यवस्था का जायजा लिया जा सकेगा।

नगर आयुक्त द्वारा बताया गया कि आधुनिक तकनीकी युग में महापौर आशा शर्मा की अध्यक्षता में गाजियाबाद नगर निगम आधुनिक टेक्नोलॉजी के आधार पर कई कार्य कर रहा है इसी क्रम में शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा भी वसुंधरा जोन में वर्तमान में मुख्य रूप से नालों की सफाई व्यवस्था का जायजा ड्रोन कैमरे के माध्यम से लिया जा रहा है और पल-पल की खबर अधिकारी को रहेगी जिससे कि मौके पर कब कहां किस तरह सफाई व्यवस्था करानी है निर्देश देने में भी आसानी रहेगी तथा अधिकारियों को पर्यवेक्षण में भी आसानी रहेगी।

गाजियाबाद नगर निगम द्वारा अन्य विभागों में भी कई तकनीकी माध्यम से कार्य किए जा रहे हैं जोकि सराहनीय है जिसका पार्षदों तथा क्षेत्रीय निवासियों द्वारा प्रशंसनीय कार्य पर सराहना की जा रही हैl
Previous Post Next Post