रिपोर्ट :- नासिर खान

लखनऊ :- अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल के प्रदेश पदाधिकारियों तथा विशेष आमंत्रित की एक बैठक रविवार को लखनऊ में बासमण्डी-चारबाग स्टेशन पर होटल आर.पी.इन्टनेशनल पर मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल की अध्यक्षता में सांय 6 बजे तक दो सेशन चली, बैठक में संगठन की मजबूती के साथ-साथ प्रदेश भर में व्यापारिक समस्याओ पर विस्तृत चर्चा हुई।

बैठक में प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष विमल विरमानी जिलाध्यक्ष सहारनपुर ने अपने लम्बे उद्बोधन में बिन्दुवार उठाते हुए कहा कि आज व्यापारी समस्याओ का अम्बार लग गया है। विरमानी ने कहा कि आज भ्रष्ट अधिकारी मस्त और व्यापारी त्रस्त हो रहा है। सीजीएसटी विभाग और एसटीजीएसटी विभाग जांच के नाम पर व्यापारियो से अवैध वसूली कर रहा है, अतिक्रमण के नाम पर व्यापारियों का मानसिक और आर्थिक शोषण हो रहा है।
व्यापारी की दुकानों के आगे, लगने वाली रेहड़ी, ठेली पुलिस संरक्षण में लगती है तथा मुख्यमंत्री द्वारा रेहडी बाजार को अलग-अलग स्थानों पर निश्चित करने की घोषणा का मजाक बनाया जा रहा है। सीजीएसटी छापों में छोटे-मध्यम व्यापारी को निशाना बनाया जाता है तथा लाखों रूपये की अवैध वसूली और उच्चतम न्यायालय के तत्काल जुर्माना राशि जमा न कराने के आदेश की खुलेआम अवहेलना की जा रही है। प्रधानमंत्री द्वारा लोकसभा में जीएसटी बिल लाते समय इंसपेक्टर राज समाप्त करने की घोषणा पर अधिकारियों द्वारा अवहेलना की जा रही है। 

विरमानी ने मांग की कि हमारे संगठन के पदाधिकारियों के प्रतिनिधित्व के साथ जिला निगरानी कमेटी गठित होने से ही अधिकारियों के भ्रष्टाचार पर अंकुश लग सकता है। गाजियाबाद से जिला अध्यक्ष संदीप बंसल महामंत्री तरुण शर्मा चेयरमैन रुपेश गर्ग मीडिया प्रभारी एवं प्रवक्ता प्रेमप्रकाश चीनी व्यापारी इस मीटिंग में मौजूद रहे
Previous Post Next Post