रिपोर्ट :- वेद प्रकाश चौहान

हरिद्वार :- रुड़की विकास प्राधिकरण में पिछले चार सालों से कार्यरत एक महिला कर्मचारियों ने अपने पति और उसके जीजा सहित ससुर पर दहेज, मारपीट और लूटपाट के गंभीर आरोप लगाते हुए एसएसपी को शिकायती पत्र प्रेषित किया, जिस पर ज्वालापुर कोतवाली पुलिस ने पति नितिन पाल, सुसर देशराज पाल व जीजा मुनेश पाल के खिलाफ 7 धारा दहेज उत्पीड़न, मारपीट, गाली-गलौज, जान से मारने की धमकी सहित अन्य धाराओं में मुकद्दमा दर्ज कर आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास तेज कर ‌दिए हैं। 

पीड़िता सोनिका पाल ने बताया कि करीब 11 महीने पहले उसकी शादी राजलोक निवासी नितिन पाल से हुई थी। शुरूआत से ही नितिन पाल उसके साथ मारपीट करते थे, लेकिन अब पिछले कुछ दिनों से उसके परिजन भी उनका साथ देने लगे थे। बीती रात को मामूली कहासुनी पर नितिन पाल बेहद आक्रमक हो गया और उसके साथ मारपीट पर उतारू हो गया और बुरी तरह से पीटने लगा। किसी तरह मैंने अपनी जान बचाई। 

सोनिका पाल ने आगे बताया कि सुबह जब उसके परिजन उसके साथ आए तो नितिन पाल के माता पिता और उसके पति ने दोबारा उसे जान से मारने की नियत से गंभीर चोटें पहुंचायी। इस दौरान जीजा मुनेश पाल ने भी मारपीट की। बताया कि उसके कान और नाक से भी खून बहने लगा। बताया कि उसने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी, लेकिन ज्वालापुर पुलिस ने पहले कोई मदद नहीं की और उसे समझाकर घर वापस भेज दिया। 

इस बीच सोनिका अपनी बड़ी बहन के घर सुमन नगर चली गयी, जहां उसके पति नितिन पाल ने अपने पिता, जीजा और अन्य आधा दर्जन गुंडो के साथ मिलकर हमला करते हुए पीड़िता सोनिका पाल, उसके पिता व उसके भाई सहित बड़ी बहन को पीटा, जिसके बाद पीड़िता सोनिका पाल ने एसएसपी सहित जिलाधिकारी को पत्र सौंपकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग करते हुए मुकद्दमा दर्ज कर सुरक्षा की गुहार लगायी। फिलहाल पुलिस ने पीड़िता द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर तीन आरोपियों के खिलाफ करीब 7 धाराओं में मुकद्दमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।
Previous Post Next Post