रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखंड :- हरिद्वार नगरी जहां पानी की कमी से और लोप्रेशर की शिकायत से जूझ रही है। वही कनखल स्थित सन्यास मार्ग पर हजारों लीटर पानी की बर्बादी हो रही है। प्राइमरी सन्यास मार्ग पाठशाला के समीप विगत चार-पांच दिनों से पेयजल लाइन टूटी हुई है जल निगम की लापरवाही से क्षेत्र में हजारों लीटर पानी की बर्बादी हो रही हैं।लोगों को आवागमन हेतु पानी के बीच में से गुजरना पड़ रहा है।

जिसके कारण क्षेत्र के लोगों को और बच्चों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा। गर्मी का सीजन आते ही कनखल, गोविंदपुरी, मध्य हरिद्वार श्रवण नाथ नगर व मायापुर क्षेत्र में पानी की समस्या आए दिन बनी रहती है। जहां पानी की समस्या को लेकर आए दिन जल निगम में क्षेत्र के लोगों द्वारा शिकायत की जाती है। वही कनखल में प्रतिदिन कृष्णानगर, भगवंतपुरम आदि क्षेत्र के आसपास दिन में ही पानी की आपूर्ति रोज बाधित रहती है। मध्य हरिद्वार क्षेत्र में लोप्रेशर व पानी की नियमित आपूर्ति की समस्या निरंतर बनी हुई है।                

क्षेत्रवासियों ने अधिशासी अभियन्ता से मांग करते हुए कहा कि पुरानी पानी की लाईनों को बदल कर डाली गयी नई पाइप लाईन में सभी पानी के कनेक्शन किये जाये तथा लो प्रेशर की समस्या को दूर करने के लिए पानी की पुरानी लाईन को शीघ्र डेड किया जाये। जर्जर हो चुकी पुरानी लाईनों में अक्सर लीकेज की समस्या होती है जबकि पम्पिंग स्टेशनों के मोटर फूंकने से पेयजल समस्या और गहरा गई है। उन्होंने जल संस्थान के उच्च अधिकारियों से भी पेयजल समस्या में सुधार कराने की मांग की है।
Previous Post Next Post