◼️पांवटा शहर के विधायक ही हैं ऊर्जा मंत्री। 

◼️ऊर्जा मंत्री के शहर में व्यापारी वर्ग व स्थानीय जनता रोज रोज के पावर कट से है परेशान 
 


रिपोर्ट :- मयंक

पांवटा साहिब :- एक ओर चिलचिलाती गर्मी ऊपर से हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के पांवटा साहिब में रोज-रोज के पावर कट सहित सब स्टेशन बद्रीपुर के तहत 4 फीडर पर गुरुवार को बिजली सप्लाई के दिनभर बंद रहने के कारण जहां व्यापारियों का व्यापार ठप्प पड़ गया वहीं स्थानीय निवासियों और गुरुद्वारे में मत्था टेकने आने वाले श्रद्धालु आग उगलती गर्मी में परेशान हो गए, जिसके चलते व्यापारियों व स्थानीय निवासियों से लेकर श्रद्धालुओं  में विद्युत विभाग के अधिकारियों के प्रति खासा रोष देखने को मिला। 

इस बाबत जानकारी देते हुए अवर अभियंता महेश ने बताया कि मरम्मत कार्य के चलते 11 केवी फीडर अस्पताल, 11 केवी फीडर पांवटा साहिब, 11 केवी फीडर विश्वकर्मा चौक और 11 केवी देवी नगर, मिनी सचिवालय, गुरुद्वारा साहिब, पुलिस थाना, मेन बाजार, अनाज मंडी, शिवा कॉलोनी, एकता कॉलोनी और वाई पॉइंट आदि क्षेत्र में बिजली कट था। 

बताया कि यह कार्य शहर के लिए अलग से बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके, कई इलाकों को अलग-अलग फीडर से जोड़ा जाना है। इसलिए आज पावर कट किया गया है। वहीं वरिष्ठ व्यापारी कबूल चन्द ने बताया कि वैसे तो पांवटा साहिब में विद्युत कटौती होना आम बात है, लेकिन पूरा दिन पावर कट करना और वो भी इस चिलचिलाती गर्मी में विद्युत विभाग की  लापरवाही को दर्शाता है। छोटे छोटे पावर कट के साथ महीने में दो से तीन बार पावर कट होता है जोकि सरासर गलत है। 24 घण्टे निर्बाध बिजली देने का वायदा करने वाली राज्य सरकार के आदेशों को विद्युत विभाग के अधिकारी ठेंगा दिखा रहे हैं।

विद्युत विभाग के अधिकारियों को चाहिये कि इतने लंबे समय के लिए ऐसी चिलचिलाती गर्मी में पावर कट ना करे। वहीं हरिद्वार से यहां गुरुद्वारे में मत्था टेकने आये श्रद्धालु संजय चौहान, ऋषभ, रोहिणी, तनीषा ने बताया कि हम पांवटा साहिब के विश्व प्रसिद्ध गुरुद्वारा श्री पांवटा साहिब में हर माह मत्था टेकने आते हैं और हमेशा यहां विद्युत कटौती देखने को मिलती है, जो राज्य सरकार के निर्बाध विद्युत आपूर्ति के वायदे को झूठा साबित कर रहे हैं। वहीं इस सम्बंध में हिमाचल प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री चौ. सुखराम से मोबाइल फ़ोन पर बात की गई तो उन्होंने बताया कि 4 फीडर पर कार्य के चलते यह कट लगा हुआ है। पांवटा शहर में 33 केवी का सब स्टेशन लग रहा है, जिसके चलते कट जरूरी था। बिजली को और सुचारू रूप से चलाने के लिए आगे भी कार्य होने हैं।
Previous Post Next Post