रिपोर्ट :- विकास शर्मा

हरिद्वार :- जिले में अवैध खनन के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में एसडीएम द्वारा खनन से लदे चार अवैध वाहनों को मकड़ा है। लक्सर क्षेत्र में अवैध खनन पर लगाम नहीं लग पा रही है। लक्सर क्षेत्र में अवैध खनन करते हुए एसडीएम ने तीन डंपर व एक ट्रैक्टर ट्राली को सीज किया है।

लक्सर क्षेत्र में रात के अंधेरे में अवैध खनन जारी है खनन माफियाओं द्वारा  रात्रि में डंपर वह ट्रैक्टर ट्रालीओं के माध्यम से  गंगा में अवैध खनन किया जा रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है इतने बड़े खनन को प्रशासन वह पुलिस प्रशासन की मिलीभगत के बिना इस कार्य को अंजाम नहीं दिया जा सकता प्रशासन छोटी मोटी शादियों को सीज कर इक्का-दुक्का कार्रवाई कर कर अपनी पीठ थपथपा रहा है। लक्सर तहसील क्षेत्र में रायसी, बालावाली से लेकर भीकमपुर अलावलपुर, निहेंदपुर, फतवा, भोगपुर क्षेत्र में खनन का अवैध कारोबार जोर-शोर से चल रहा है। यूं तो क्षेत्र में अवैध खनन पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस व प्रशासन की मिलीभगत के चलते खनन का अवैध कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। यदि किसी के द्वारा सूचना पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी को दी जाती है तो कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।                                        
एसडीएम गोपाल राम बिनवाल का कहना है कि क्षेत्र में अवैध खनन नहीं होने दिया जाएगा। शिकायत मिलने पर तत्काल कार्रवाई की जाती है। एसडीएम ने खनन सामग्री से लदे तीन डंपर व एक ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ा है। जानकारी करने पर वाहन चालक खनन से संबंधित कोई कागजात नहीं दिखा सके। जिस पर एसडीएम ने अवैध खनन से लदे चारों वाहनों को सीज किया।
Previous Post Next Post