रिपोर्ट :- विकास शर्मा 

उत्तराखंड :- हरिद्वार नगरी में स्नान पर्व उपरांत वीकेंड में पर्यटकों की भारी भीड़ के चलते आज रविवार को सुबह से ही शहरी क्षेत्र में जाम की स्थिति बनी हुई है। वाहनों की भीड़ के चलते शहर के भीतर वह हाईवे पर सुबह से ही जाम लगा हुआ है। जिसके चलते भीषण गर्मी में भिन्न-भिन्न राज्य से आए पर्यटकों को तथा स्थानीय जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।

दिल्ली हरिद्वार हाईवे पर जाम के चलते हरिद्वार शहर की गलियों में भी जाम की स्थिति बनी हुई है। हरिद्वार में आज यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गई है। ऋषिकुल तिराहे से पंतदीप पार्किंग तक कई-कई किलोमीटर का लंबा जाम लगा हुआ है। पहले लगातार तीन दिन स्नान पर और आज वीकेंड होने की वजह से आई यात्रियों की भारी भीड़ ने पूरा हाईवे जाम कर दिया है। 

सभी पार्किंगे फुल हो गई हैं और हाईवे पर लंबा जाम लगा हुआ है। यात्री यातायात व्यवस्था ठप होने के चलते भीषण गर्मी में परेशान हैं। जहां पर्यटक को के आगमन से हरिद्वार नगरी के व्यापारी वर्ग उत्साहित हैं। वही शहरी क्षेत्र में जाम की स्थिति लगने से स्थानीय जनता व पर्यटकों को भीषण गर्मी में जाम के चलते भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।
Previous Post Next Post