रिपोर्ट :- वेद प्रकाश चौहान

हरिद्वार :- हरिद्वार धर्मनगरी में कावड़ मेला जुलाई माह में शुरू होना है, जिसको लेकर प्रशासन की अग्नि परीक्षा होगी, कावड़ मेले में लाखो की तादात में देश से कोन कोन से शिव भक्त जल लेने के लिए हरिद्वार धर्मनगरी पहुंचते हैं। और इस बार कावड़ मेले में शिव भक्तों का जमावड़ा खूब देखने को मिलेगा। क्योंकि 2 साल से कोविड -19 के चलते शिव भक्तों में भी आस्था को लेकर संकट मंडराया हुआ था। 

वहीं हरिद्वार प्रशासन को यात्रा सीजन से सिख लेना जरूरी है। हरिद्वार से लेकर चारधाम यात्रा में आए लाखो तीर्थ यात्रियों को जाम से लेकर होटल, धर्मशाला खाने,पीने के सामान व ट्रैवल्स वालों द्वारा की गई यात्रियों से लूटखसोट से बेखबर प्रशासन अब कावड़ शिव भक्तों की व्यवस्थाओं से बेखबर है, आगामी 9 जुलाई से शुरू होने वाला कावड़ मेले को लेकर प्रशासन सोया हुआ है। हिल बाईपास मार्ग कांवड़ नहर पटरी पर अभी तक शौचालय, सफाई व लाइटों की कोई व्यवस्था प्रशासन द्वारा नहीं कर पा रहा है। 

पहले की तरह ही नासन बॉर्डर तक अबकी बार भी सरकार से करोड़ों रुपए की राशि लेकर बंदर बाट करने की तैयारियों में जुट गया है, वहीं रोड़ी बेलवाला, पंतदीप, बैरागी कैंप में कुकुरमुतों की तरह अतिक्रम राजनीति की भेट चढतें जा रहें है। इस बार कावड़ मेला प्रशासन के लिए कांटों भरा ताज होगा, जिसे संभालने के लिए प्रशासन के हाथ पांव फूलने लगें है।
Previous Post Next Post