रिपोर्ट :- अजय रावत

गजियाबाद :- सतगुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के पावन आशीर्वाद से, सन्त निरंकारी चैरिटेबल फाउण्डेशन (सन्त निरंकारी मिशन का सामाजिक विभाग) द्वारा गाजियाबाद में रविवार 31 जुलाई, 2022 को स्थानीय लोहिया नगर स्थित अग्रसेन भवन में एक रक्तदान शिविर का आयोजन प्रातः 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक किया जायेगा।  

निरंकारी मिशन के अनुयायी एवं भक्त मानव कल्याण के लिए रक्तदान करेंगे ताकि मानव का रक्त व्यर्थ न हो और मानव की रगों में ही बहे। बाबा हरदेव सिंह जी के कथनानुसार ‘रक्त नालियों में नहीं नाड़ियों में बहना चाहिए’ इससे प्रेरित होकर रक्तदान को अपनी भक्ति का ही अंग बनाते हुए सभी श्रद्धालु भक्त इस महान अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।  

रक्त का संग्रह करने हेतु जिला अस्पताल (एम एम जी अस्पताल) के ब्लड बैंक की टीम व दिल्ली से गुरूतेग बहादुर अस्पताल ब्लड बैंक के डॉक्टर और उनकी टीम उपस्थित होंगी। सन्त निरंकारी मिशन द्वारा सम्पूर्ण भारतवर्ष सहित विदेशों में भी अनेक स्थानों पर रक्तदान शिविरों का आयोजन समय समय पर किया जाता रहा है। वर्ष 1986 से अब तक निरंतर मिशन द्वारा हजारों की संख्या में रक्तदान शिविर आयोजित हुए है जिनसे लगभग 12 लाख से अधिक यूनिट रक्तदान किया जा चुका है। 

गजियाबाद के संयोजक सतीश गांधी ने सभी से आग्रह किया है की जो भी  स्वेच्छा से इस रक्तदान शिविर में  सम्मिलित होकर रक्तदान करना  चाहते है उन सभी का स्वागत है।
Previous Post Next Post