रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- नगर निगम के साथ पीपल फॉर एनिमल का अनुबंध 30 अप्रैल 2022 को समाप्त हो चुका है जिस पर गाजियाबाद नगर निगम द्वारा पीएफए की प्रतिनिधि सुरभि रावत के नाम नंदी पार्क के समीप स्थित एबीसी सेंटर को खाली कराए जाने के संबंध में पत्र जारी किया गया। किंतु अनुबंध खत्म होने के बाद भी उक्त सेंटर को खाली नहीं किया गया। जिस पर गाजियाबाद नगर निगम द्वारा अंतिम पत्र जारी किया है। जिसके बावजूद यदि सेंटर को खाली नहीं किया जाता है तो कानूनी कार्यवाही की जाएगी साथ ही ब्लैक लिस्ट भी किया जाएगा।

डॉ आशीष त्रिपाठी पशु चिकित्सा एवं कल्याण अधिकारी गाजियाबाद नगर निगम द्वारा बताया गया कि पूर्व में 2 पत्र जारी किए जा चुके हैं साथ ही एबीसी सेंटर का निरीक्षण भी किया गया जहां पर कुल 37 स्वान है जिसमें 30 का स्वास्थ्य उत्तम है, अधिनियम पीसीए 1960 के अंतर्गत एबीसी नियम 2001 के क्रम में, स्वस्थ स्वान को उनके उचित स्थान पर छोड़ा जाना था। जिस का उल्लंघन दिखाई दे रहा है तथा स्वस्थ स्वान को भी उनके स्थान पर अभी तक नहीं छोड़ा गया। जिसके लिए गाजियाबाद नगर निगम द्वारा तीसरा अंतिम पत्र जारी किया गया है ताकि जिनका टेंडर हुआ है उनको उक्त सेंटर उपलब्ध कराया जा सके।

गाजियाबाद नगर निगम द्वारा पी एफ ए को अंतिम अवसर प्रदान करते हुए निर्देशित किया गया है कि वह तत्काल प्रभाव से 37 स्वान में से 30 स्वस्थ श्वानों को उनके लाए गए स्थान पर पहुंचाना सुनिश्चित करें अन्यथा की स्थिति में संस्था के द्वारा पीसीए 1960 के अंतर्गत एबीसी नियम 2001 का उल्लंघन करने के लिए कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी और संस्था को ब्लैक लिस्ट में भी नामित किया जाएगा।
Previous Post Next Post