रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- सिद्ध पीठ श्री दूधेश्वर नाथ मंदिर में कांवड़ मेले को आयोजन की कवायद तेज हो गई। मंदिर समिति के पदाधिकारियों मीटिंग कर मुलाकात कर मेला आयोजन तथा शिवभक्त कांवडिय़ों की सुरक्षा आदि व्यवस्थाओं को बनाने पर मंथन किया। मंदिर समिति अध्यक्ष एवं व्यवस्थापक सावन मास में पडने वाले सोमवार एवं कांवड़ मेले को लेकर दूधेश्वर नाथ मंदिर के पीठाधीश्वर श्री महंत नारायण गिरी जी महाराज ने शुक्रवार को दूधेश्वर श्रुंगार समिति एवं अन्य दूधेश्वर स्वयं सेवक संघ की मंदिर व्यवस्था को लेकर बैठक का आयोजन किया।

मीडिया प्रभारी ने बताया कि मंदिर में सावन सोमवार एवं 3 दिवसीय कावड़ मेले की समस्त व्यवस्था जिसमें किसी भी भक्त गण एवं कावड़ियों के दूधेश्वर नाथ मंदिर में जलाभिषेक को लेकर मंदिर विकास समिति के अध्यक्ष धर्मपाल गर्ग एवं उपाध्यक्ष अनुज धर्म गर्ग निर्देशानुसार मीटिंग ली गई। जिसमें समस्त दूधेश्वर के भक्तों का को निर्देश दिया गया कि मंदिर में आने वाले समस्त भक्तों के लिए पूरी व्यवस्था इसमें प्रकार का कोई कष्ट ना हो। जिसमें सिंगार सेवा समिति के अध्यक्ष विजय मित्तल ने अपने सभी कार्यकर्ता को निर्देश दिए की भगवान की सेवा निस्वार्थ भाव से करने की बात कही। 

एसआर सुथार मीडिया प्रभारी ने बताया कि  गाजियाबाद जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह एवं मंदिर मठाधीश श्रीमहंत जी से मुलाकात कर बताया कि प्रशासन एवं मंदिर समिति से मिलकर सभी व्यवस्थाएं जैसे मिलकर पुरी कि जायेंगी जैसे बैरिकेडिंग, विद्युत व्यवस्था तथा सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था करती है। वहीं शासन-प्रशासन की ओर से सुरक्षा, कांवड़ मार्गों की मरम्मत, सफाई, पेयजल, स्वास्थ्य सेवा आदि की व्यवस्था की जाती है। लाखों कांवडिय़ां गंगा जल लाकर भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करते हैं। वहीं, श्रावण मास में 18 जुलाई को पहला सोमवार एवं सावन शिवरात्रि को भी लाखों शिव भक्त मंदिर में उमड़ते हैं। इसलिए कांवड़ मेला और चारों सोमवार पर व्यवस्था मुकम्मल कराई जाए। डीएम ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
Previous Post Next Post