रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- जीएचबी फाउंडेशन के अध्यक्ष और गाजियाबाद महानगर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नरेंद्र भारद्वाज ने कहा कि पवित्र सावन महीना में शिव की भक्ति से शक्ति जगती है और शक्ति से जगकल्याण होता है। यह एक ऐसी पुनीत भावना है जिससे सुख-शांति मिलती है। पारस्परिक जब आप लोगों की सेवा करने का भाव रखते हैं तो तन-मन निरोग और दीर्घायु होता है। इसलिए कांवड़ियों की सेवा हर किसी को अपनी क्षमता के मुताबिक करते रहनी चाहिए। 

श्री भारद्वाज श्रावणी महाशिवरात्रि के अवसर पर शिव कांवड़ सेवा समिति, प्रह्लादगढ़ी, वैशाली और जीएचबी फाउंडेशन, वसुंधरा, गाजियाबाद के संयुक्त तत्वावधान में लिंक रोड स्थित आर के मार्बल परिसर में आयोजित 35 वां विशाल कांवड़ सेवा शिविर एवं भंडारा के छठे दिन सोमवार को अपने सेवादारों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने उन्हें प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आप लोग पूरे सप्ताह शिव भक्तों की सेवा दिन-रात करते हैं। यह परम सौभाग्य की बात है। इससे आप मोक्ष प्राप्ति के अधिकारी बनेंगे।

शिविर पंडाल में सैकडों कांवड़ियों ने अपने कांवड़ के साथ भगवान भोलेनाथ का पूजन व आरती किया और जय भोलेदानी, बोल बम और हर हर महादेव के जयकारे लगाए, जिससे समूचा पंडाल गुंजायमान हो उठा। कांवड़ियों के साथ शिवभक्त नरेंद्र भारद्वाज, महेश भारद्वाज, सुरेंद्र भारद्वाज, मनोज भारद्वाज, सचिन भारद्वाज आदि ने भी गगनभेदी जयकारे लगाए। हर हर महादेव, बोल बम, जय भोलेनाथ के नारों से कांवड़िया शिविर गुंजायमान हो गया।

इस अवसर पर गाजियाबाद महानगर कांग्रेस के पूर्व महानगर अध्यक्ष व जीएचबी फाउंडेशन के अध्यक्ष नरेंद्र भारद्वाज ने विधि विधान पूर्वक भोलेनाथ की पूजा करके उन्हें भंडारा सामग्री का भोग लगाया और फिर कांवड़ियों की सेवा में अपने परिजनों और मित्रजनों के साथ सुबह से देर शाम तक लगे रहे। उन्होंने एक-एक कांवड़ियों के चाय पानी, नाश्ता-भोजन और आराम की व्यवस्था का खुद जायजा लिया। आज के भंडारा में खीर-पूड़ी, आलू-टमाटर और सीताफल की सब्जी, सूजी का हलवा और फलाहार की व्यवस्था की गई थी। साथ ही अधीनस्थ सेवादारों को सुझाव दिया कि इन कांवड़ियों की सेवा पूरे मन से करनी चाहिए। इससे जीवन धन्य होता है। वहीं, सचिन भारद्वाज ने शिविर के सामने से राह चलते श्रद्धालुओं को चाय, पकौड़ा, केला, शीतल मीठा पेय आदि सैकड़ों कांवड़ियों के बीच वितरित किया और अपने लोगों से करवाया।

इस मौके पर नरेंद्र भारद्वाज, महेश भारद्वाज, सुरेंद्र भारद्वाज, मनोज भारद्वाज, सचिन भारद्वाज, मोहन सिंह राणा, सिराजुद्दीन मेंहदी, सुशील उपाध्याय, जीडी शर्मा, मुनीन्द्र सिंह बिल्ला, प्रभा शंकर पंडित, बृजमोहन मिश्रा, जितेंद्र गौड़, सुरेंद्र शर्मा, बासुदेव शर्मा, विकास यादव, आनंद कुमार, यशवीर यादव, आशाराम प्रजापति, गुरुप्रीत सिंह, राजू आदि मौजूद रहे।
Previous Post Next Post