सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- हर तरफ आज आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। इसी कड़ी में नेहरू नगर स्थित नेशनल पब्लिक स्कूल में आजादी का अमृत महोत्सव और स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। जिसमें छात्रों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर देश प्रेम और राष्ट्रभक्ति का हर किसी मे जज्बा जगा दिया। 

कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के डायरेक्टर उमेश शर्मा और प्रिंसिपल श्रीमती सरिता शर्मा ने मां सरस्वती के चित्र के सामने दीप प्रज्वलित कर किया। इसके बाद छात्रों ने एक से बढ़कर एक रंगारंग देश प्रेम से भरे सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। एक तरफ जहां नन्हे-मुन्ने बच्चों ने राधा-कृष्ण बन सभी का मन मोहा तो सीनियर क्लास के छात्रों ने देश की आजादी और उसकी शान के लिए जान गंवाने वाले वीर अमर शहीदों की प्रस्तुति देकर सभी की आंखें नम कर दीं। नौवीं क्लास की छात्राओं ने अपने नृत्य से कार्यक्रम में समां बांध दिया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि डायरेक्टर उमेश शर्मा ने कहा कि आज बच्चे-बच्चे के मन में देश प्रेम की भावना जागृत है। इनके द्वारा पेश किए गए कार्यक्रमों से ये साफ जाहिर है। बच्चों का यही जज्बा देश की ताकत बनेगा। प्रिंसिपल सरिता शर्मा ने इस तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों को बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए जरूरी बताया।  कार्यक्रम के अंत मे सभी ने राष्ट्रगान गाकर देश के प्रति अपनी कृत्यगता जाहिर की। कार्यक्रम के बीच-बीच मे लग रहे वनडे मातरम,जय हिंद और भारत माता की जय के नारों ने वातावरण को देशभक्ति की भावना से भर दिया। कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से अनुराग चौधरी,नीतू गर्ग,मानसी,प्रिया तिवारी का विशेष योगदान रहा।
Previous Post Next Post