सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

अलीगढ़ :- उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में अब सनातन धर्म की पढ़ाई होनी शुरु होगी। यानी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र जल्द ही सनातन धर्म की पढ़ाई करेंगे। जिसके लिए प्रस्ताव भी पास हो चुका है। अब सिर्फ प्रस्ताव पर मुहर लगना बाकी है। इस प्रस्ताव के मुताबिक, एएमयू के यूजी और पीजी में सनातन धर्म का कोर्स शुरू होगा।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी एक ऐसी यूनिवर्सिटी है, यहां आए दिन कोई न कोई मामला सामने आता रहता है। यहां हिंदू धर्म और मुस्लिम धर्म के छात्रों में आपसी झगड़े होते रहते है। जिसकी वजह से यह यूनिवर्सिटी विवादों में रहती है। बता दें कि कुछ दिन पहले एएमयू के शताब्दी वर्ष समारोह के अंतर्गत आयोजित किए गए वर्चुअल समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे। इस दौरान पीएम ने एएमयू के इस्लामिक स्टडीज डिपार्टमेंट की तारीफ की थी। पीएम ने कहा था कि विदेशी छात्रों को भारत की संस्कृति से भी रूबरू कराया जाए। जिसके बाद विभाग अब सनातन धर्म की पढ़ाई के लिए कोर्स शुरू करने जा रहा है।

इस मामले में एएमयू के इस्लामिक स्टडीज डिपार्टमेंट के चेयरमैन प्रो मोहम्मद इस्माइल ने बताया कि, विभाग में अब कम्प्रेटिव रिलीजन कोर्स शुरू किया जा रहा है। इस कोर्स के जरिए ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन के विद्यार्थियों को सनातन धर्म की पढ़ाई कराई जाएगी। इसके साथ ही अन्य विभिन्न धर्मों का ज्ञान भी दिया जाएगा।
Previous Post Next Post