रिपोर्ट :- अजय रावत

गजियाबाद :- अपनापन फाउंडेशन द्वारा अन्नपूर्णा रसोई सेवा संकल्प के साथ हर सप्ताह मंगलवार को श्री हनुमान मंदिर घंटाघर पर होती है। जिसका शुभारंभ मंगलवार को वरिष्ठ समाजसेवी एवं योग गुरु देवेंद्र हितकारी द्वारा किया गया। इस अवसर पर देवेंद्र हितकारी ने कहा कि योग एक प्राचीन भारतीय जीवन-पद्धति है। जिसमें शरीर, मन और आत्मा को एक साथ लाने (योग) का काम होता है। योग के माध्यम से शरीर, मन और मस्तिष्क को पूर्ण रूप से स्वस्थ किया जा सकता है। तीनों के स्वस्थ रहने से आप स्‍वयं को स्वस्थ महसूस करते हैं। 

योग के जरिए न सिर्फ बीमारियों का निदान किया जाता है, बल्कि इसे अपनाकर कई शारीरिक और मानसिक तकलीफों को भी दूर किया जा सकता है। योग प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत बनाकर जीवन में नव-ऊर्जा का संचार करता है। योगा शरीर को शक्तिशाली एवं लचीला बनाए रखता है साथ ही तनाव से भी छुटकारा दिलाता है जो रोजमर्रा की जिंदगी के लिए बेहद जरूरी है। योग आसन और मुद्राएं तन और मन दोनों को क्रियाशील बनाए रखती हैं। अपनापन फाउंडेशन कुशलता के साथ निष्काम रसोई के रूप में गरीबो की निरन्तर सेवा कर रहा है। अपनापन फाउंडेशन के संयोजक अशोक कुमार गोयल व सहयोगियों ने देवेंद्र हितकारी का फटका पहनाकर स्वागत किया। 

आज के प्रसाद वितरण में नानक चंद गोयल, राकेश स्वामी अमर दत्त  शर्मा, विनोद गोयल, रमेश खजांची, बांके बिहारी दुबे, विपिन अग्रवाल, एन के गोयल, सुदेश रानी, शीला दुबे, रवि  शंकर, प्रदीप  जायसवाल, मनोज गुप्ता, विपुल अग्रवाल, संजय रस्तोगी, अनिरुद्ध वशिष्ट, विनीता पाल, मोती जिंदल व नीरज गोयल सहित अनेक कार्यकर्ताओ ने सहयोग किया।
Previous Post Next Post