रिपोर्ट :- अजय रावत

यूपी/गाजियाबाद :- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शहर की कई योजनाओं का जायजा लिया गया। जिसमें गाजियाबाद नगर निगम की भी कई महत्वपूर्ण योजनाओं का निरीक्षण किया। जिसमें रेत मंडी स्थित गार्बेज फैक्ट्री, प्लास्टिक टूरिज्म तथा रैगी बाल गोपाल योजना पर पहुंच कर शहर हित में किस प्रकार गाजियाबाद नगर निगम कार्य कर रहा है इस व्यवस्था को जाना जिस पर नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर द्वारा योजनाओं की कार्यशैली के बारे में बताया गया।

महापौर आशा शर्मा तथा नगर आयुक्त के कुशल नेतृत्व में जहां शहर को कचरा मुक्त किया जा रहा है और प्लास्टिक जैसी वस्तुओं का रीसायकल कर यूज़ में लाया जा रहा है और सबसे महत्वपूर्ण रैग पिकर्स के बच्चों के लिए चलाई गई बाल गोपाल योजना की सराहना की गई स्वयं मुख्यमंत्री द्वारा अपने कर कमलों द्वारा वहां पढ़ रहे बच्चों को उत्साहित करते हुए टॉफी चॉकलेट का वितरण किया गया।

मुख्यमंत्री द्वारा प्लास्टिक टूरिज्म का विस्तार करने के लिए निर्देशित किया, निगम की योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया साथ ही महापौर के निवेदन पर 10 वेक्यूम सकर मशीनों का भी उद्घाटन किया जिनके द्वारा व्यवसायिक क्षेत्रों में कार्य किया जाएगा जोकि कचरे को सड़क से उठाने के रूप में कार्य करेंगी, गाजियाबाद का मॉडल के रूप में बनाने हेतु अधिकारियों की जिम्मेदारी को बढ़ाया गया और कड़ी मेहनत करते हुए बेहतर रिजल्ट के लिए उत्साहित किया गया।

गाजियाबाद के वरिष्ठ अधिकारी गण मौके पर उपस्थित रहे जिसमें गाजियाबाद नगर निगम की तरफ से समस्त विभाग के विभागीय अध्यक्ष अपने अपने कार्यक्षेत्र में उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post