रिपोर्ट :- अजय रावत

यूपी/गाज़ियाबाद :- देश के विभाजन और उसके उपरांत हुई त्रासदी के संबंध में इंडियन बैंक नवयुग मार्केट शाखा गाजियाबाद  में एक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है,जिसका उदघाटन बुधवार को सेवा भारती के सेवा विभाग के विभाग उपाध्यक्ष और प्रमुख उद्योगपति सुनील कुमार गर्ग ने किया। प्रदर्शनी में आजादी के पूर्व देश के विभाजन और उसके बाद दोनों देशों के बीच हुई दुनिया की सबसे बड़ी मानवीय देशांतर गमन के दुखद और आशा भरे दृश्यों को प्रदर्शित किया गया है।

प्रदर्शनी के उदघाटन मौके पर नवयुग मार्केट क्षेत्र के पार्षद श्री राजीव शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी राजेश गर्ग ने की । इस मौके पर सुनील गर्ग  ने कहा कि  यह प्रदर्शनी वर्तमान पीढ़ी को आजादी के संघर्ष से जोड़ेगी। सुनील गर्ग  ने बताया कि उन्हें बचपन की कुछ यादें आज भी हैं जब पाकिस्तान से निर्वासित होकर लोग हमारे गांव के आसपास शरणार्थी कैंपों में रुके थे। देश में मजबूत होते लोकतंत्र में उन सब ने अपनी बड़ी जिम्मेदारी भी निभाई है। 

कार्यक्रम की शुरुआत में  पार्षद राजीव शर्मा ने बताया कि  आजादी की पहली लड़ाई से लेकर आजादी प्राप्ति तक 90 वर्ष के कालखंड में देश ने विभिन्ना प्रकार की यातनाएं तत्कालीन शासकों से झेली किंतु उसमें सबसे बड़ी विभीषिका देश के विभाजन के बाद हुआ मानवी देशांतर था। आभार प्रदर्शन करते हुए बैंक प्रबंधक प्रवीन शर्मा  ने सभी को देश में के विकास में तन्मयता से जुड़ कर अपनी भूमिका के निर्वहन करने का आह्वान किया। 

कार्यक्रम का संचालन प्रवीण शर्मा ने किया । कार्यक्रम में प्रियंका शर्मा , आकाश शर्मा, प्रवीन शर्मा  ,श्रीमती दर्शन , धर्मवीर  , सोरभ जोशी, राहुल सोनी ,चारु ,नेहा , सलिल जायसवाल आदि समस्त बैंक के कर्मचारी तथा आम जन उपस्थित रहे। यह प्रदर्शनी 14 अगस्त तक की शाम तक लोगों को उपलब्ध रहेगी।
Previous Post Next Post