रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- इण्डियन इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन-आईआईए गाजियाबाद चैप्टर की आहुत 132वीं कार्यकारिणी समिति की बैठक के दौरान वर्ष 2022-23 के लिए नई कार्यकारिणी समिति का गठन किया गया। सचिव द्वारा बैठक में सभी का स्वागत करते हुए बैठक की आगामी कार्यवाही के लिए अनुरोध किया। बैठक में अवगत कराया कि आईआईए अध्यक्ष द्वारा वर्ष 2022-23 के लिए राकेश अनेजा को आईआईए गाजियाबाद चैप्टर का चेयरमैन नामित किया गया है। बैठक के दौरान नवनियुक्त चेयरमैन ने चैप्टर स्तर पर वर्ष 2022-23 के लिए गठित कार्यकारिणी समिति के सापेक्ष में अवगत कराया कि संजय अग्रवाल को चैप्टर सचिव व संजय कुमार गर्ग को पुनः चैप्टर कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इसके अलावा कार्यकारिणी समिति में नवनियुक्ती के रूप में नामित अरूण गुप्ता व सुरेश कुमार को वाईस चेयरमैन, हर्ष अग्रवाल व संदीप कुमार को संयुक्त सचिव व ब्रिजेश गर्ग, विक्रम कौशिक व पीयूष गोयल को कार्यकारिणी सदस्य नियुक्त किया गया है। इसके अलावा अन्य कार्यकारिणी समिति पूर्व की भाँति कार्यरत रहेगी, जिसमें प्रमोद जॉन व संजय बंसल, पुनः वाईस चेयरमैन, अमरिक सिंह व संदीप गुप्ता, पुनः संयुक्त सचिव, श्री नवीन धवन, श्री राजेन्द्र कुमार, आरटी स्वरूप, अमित बंसल पुनः कार्यकारिणी सदस्य के रूप में नियुक्त रहेगें।

इसके अलावा बैठक में केन्द्रीय कार्यकारिणी सदस्य, जेपी कौशिक एवं राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष, नीरज सिंघल ने अवगत कराया कि आईआईए अध्यक्ष द्वारा केन्द्रीय स्तर पर गाजियाबाद चैप्टर से प्रदीप कुमार गुप्ता को पुनः राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किया गया है। इसके अलावा वर्किंग ग्रुप कमेटी में पुनः राजीव गोयल को आरटीआई कमेटी का चेयरमैन, साकेत अग्रवाल को इन्टरनेशन अफेयर्स कमेटी का को-चेयरमैन, शशांक गुप्ता को जीएसटी कमेटी का को-चेयरमैन, अनिल कपूर को पावर एवं एनर्जी कमेटी का को-चेयरमैन तथा नवनियुक्ति में मनोज कुमार को एंवायरमेंट एवं पीएनजी का चेयरमैन व अमित नागलिया को को-चेयरमैन तथा यश जुनेजा (राजू) को प्रिंटिंग व पैकेंजिंग कमेटी का को-चेयरमैन नियुक्त किया गया है।

बैठक के दौरान उपरोक्त पदाधिकारियों ने एमएसएमई से सम्बन्धित विभिन्न समस्याऐं एवं सुझाव पर चर्चा करते हुए उच्च स्तर पर रख समाधान कराए जाने का निर्णय लिया गया। बैठक में एमएसएमई के समक्ष आ रही विभिन्न समस्याओं जैसे- मण्डल स्तर पर डिलेड पेयमेंट के प्रकरणों का निस्तारण, पीएनजी को कम दर पर उपलब्ध कराने तथा जीएसटी के दायरे में लाए जाने, जिला पंचायत एवं यूपीसीडा की दोहरे कर की समस्या इत्यादि पर चर्चा कर प्रत्यावेदन के साथ शीघ्र शासन व प्रशासन के समक्ष प्रस्तुत करने का निर्णय लिया गया।

इसके अलावा अधिक से अधिक उद्यमियों को जेम पोर्टल पर पंजीकरण कराना, निर्यात को बढ़ावा दिए जाने विदेश भ्रमण, अग्निशमन विभाग, उ0प्र0 प्रदूषण नियन्त्रण बोर्ड, यूपीसीडा इत्यादि के आवेदन की प्रक्रिया व नियमों की जानकारी हेतु जागरूकता कार्यक्रम एवं सदस्यता वृद्धि क्षेत्रवार बैठक इत्यादि का आयोजन किया जायेगा। बैठक में विभिन्न कार्यकारिणी सदस्यों ने प्रतिभाग किया।
Previous Post Next Post