रिपोर्ट :- विकास शर्मा

हरिद्वार :- पर्यटन उद्योग को बढ़ावा दिए जाने के साथ उत्तराखंड राज्य के वीर सपूत, अमर शहीद- जवानों की याद में हरिद्वार, देहरादून, उधम सिंह नगर, नैनीताल, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, पौड़ी गढ़वाल, टिहरी, उत्तरकाशी इत्यादि क्षेत्रों में सैनिक संग्रहालय (म्यूजियम), कॉरिडोर, उद्यान विकसित कर बनाए जाने की मांग के साथ अग्निवीर भर्ती योजना का सितंबर से दिसंबर तक बढ़ाए जाने की मांग को लेकर अपने दिल्ली दो दिवसीय दौरे के दौरान पूर्व कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष संजय चोपड़ा की अगुवाई में केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन, राज्यमंत्री अजय भट्ट से नई दिल्ली स्थित उनके कार्यालय पर शिष्टाचार भेंट कर, अंग वस्त्र देकर माल्यापर्ण द्वारा अभिनंदन कर उत्तराखंड के सर्वांगय विकास पर परिचर्चा की।

इस अवसर पर केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कहा उत्तराखंड राज्य भारत माँ के वीर सपूतों, वीर जवानों की बदौलत देश दुनिया में एक अलग पहचान बनाए हुए है, इसी के दृष्टिगत अपने कर्तव्यों का निर्वाह कर रहे वीर सैनिकों व पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए महा योजनाओं में सम्मलित कराना मेरी प्राथमिकता होगी। उन्होंने यह भी कहा उत्तराखंड के कोने- कोने में  कुदरती सौन्दर्यकरण की भरमार है, पर्यटन व तीर्थाटन को और आकर्षित  करने के लिए एडवेंचर, राफ्टिंग व समस्त पर्यटन उद्योग को और विकसित करने के दृष्टिगत केंद्र सरकार की और से राज्य सरकार को हर प्रकार की सुविधाएं दिलाने के लिए मेरे प्रयास जारी रहेंगे।
इस अवसर पर पूर्व कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा उत्तराखंड चारधाम यात्रा को तीर्थ यात्रियों के लिए सुखद व आरामदायक बनाने के लिए ऑल वेदर रोड जैसी महा योजनाएं केंद्र सरकार के संरक्षण में राज्य सरकार की और से चलाई जा रही हैं। 

उन्होंने कहा केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट के राजनीतिक व सामाजिक, प्रशासनिक अनुभव का लाभ जनता को प्राप्त होगा। केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट से मुलाकात करते प्रतिनिधिमंडल में केंद्रीय फिल्म सेंसर बोर्ड के पूर्व सदस्य, भाजपा नेता आलोक मिश्रा, राजपाल सिंह, मुकेश ठाकुर, प्रवीण शर्मा, मनोज कुमार, राजेंद्र पाल आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।
Previous Post Next Post