रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- जैन एकता मंच के राष्ट्रीय प्रवक्ता अजय जैन ने बताया कि जैन एकता मंच द्वारा राष्ट्रीय अधिवेशन एवं प्रथम स्थापना दिवस धूमधाम से संपन्न हुआ। इस अवसर पर मंच पर समारोह गौरव अशोक जैन बड़जात्या अध्यक्ष दिगंबर जैन महासमिति,गिर्राज दनडोतिया अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री का दर्जा मध्य प्रदेश, संजीव गोयल सिक्का अध्यक्ष उत्तर प्रदेश उपभोक्ता सहकारी संघ,नवीन जैन महापौर आगरा के अलावा सतीश जैन अध्यक्ष जैन एकता मंच,प्रमोद जैन महामंत्री,मनीष जैन कोषाध्यक्ष,अजय जैन राष्ट्रीय प्रवक्ता,राजेश जैन उपाध्यक्ष, एसके जैन,पुष्कर जैन,रवींद्र जैन काला,जय कुमार जैन,सुभाष जैन, पवन घुवारा और सुनीता जैन आदि मंच पर उपस्थित थे। 

विपिन जैन सर्राफ़,अनिल कुमार सुकुमार जैन जोलापूरे गोवा सम्मानित अतिथि के रूप में मौजूद थे। इस अवसर पर मंच संचालन मुकेश जैन अध्यक्ष जैन एकता मंच हरियाणा ने किया। स्वागत समिति द्वारा सभी अतिथियों का माला,शॉल, और स्मृति चिह्न के द्वारा स्वागत किया गया। इस अवसर पर 95 पर्सेंट से अधिक अंक लाने वाले बच्चों का स्मृति चिह्न प्रशस्ति पत्र और शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया गया। भारत वर्ष के अलग अलग 17 राज्यों के अध्यक्ष महामंत्री कोषाध्यक्ष के अलावा भारी संख्या में जैन समुदाय के लोग उपस्थित हुए। इस अवसर पर ध्वजारोहण,चित्र अनावरण,दीप प्रज्ज्वलन कर के कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया।
       
अधिवेशन को संबोधित करते हुए दृष्टि भूषण माता जी ने अपने प्रवचन में कहा कि जैन एकता मंच पूरे भारत ही नहीं विश्व में जैन समाज को संगठित करके उनके कल्याण के लिए कार्य करेगी उन्होंने कहा कि जहाँ सामंजस्य होता है वहाँ एकता होती है और जहाँ एकता होती है वहाँ संगठन होता है जैसे बंद मुट्ठी लाख की और खुली मुट्ठी ख़ाक की होती है।उसी प्रकार एकता मेंबहुत शक्ति होती है। मैं इस अवसर पर जैन एकता मंच के सभी पदाधिकारियों और सदस्यों को आशीर्वाद देती हूँ कि वो जैन धर्म की प्रभावना बढ़ाते हुए जैन समुदाय के कल्याण के लिए कार्य करेंगे जैन समाज व देव शास्त्र गुरु की रक्षा के लिए जैन समाज एकता मंच की स्थापना हुई है जिस प्रकार स्यादवाद सिद्धांत में विवाद नहीं होता जिस प्रकार तीर्थंकर की बानी में विवाद नहीं होता।हमें जैन समाज की एकता दिखाकर अपनी आवाज़ विधानसभा व संसद तक पहुँचाने के लिए सचेत हो जाना चाहिए तभी जैन धर्म व समाज की रक्षा हो सकती है इस अवसर पर चंदनामति माताजी का भी सभी को आशीर्वाद प्राप्त हुआ ।
Previous Post Next Post