रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- नगर निगम सीमा अंतर्गत शहर में कहीं भी अवैध निर्माण नहीं रहेगा। इस मुहिम पर लगातार कार्यवाही चल रही है। नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर के निर्देशानुसार निगम अधिकारियों की टीम तथा प्रवर्तन दल ने पुलिस के सहयोग से सिटी जोन में अभियान चलाया गया।

अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार यादव के नेतृत्व में जोनल प्रभारी गजेंद्र तथा संपत्ति अधीक्षक भोलानाथ की टीम द्वारा 641 नासिर पुर ग्राम निकट भाटिया मोड़ से  700 वर्ग मीटर जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया जिस पर रतन यादव द्वारा बाउंड्री वाल कर पक्का निर्माण किया हुआ था जिसको शिकायत प्राप्त होने के उपरांत कार्यवाही पूर्ण करते हुए तोड़ दिया गया है जिसके लिए आवश्यक कार्यवाही पूर्व में निगम अधिकारियों द्वारा की जाती रही थी किंतु स्वयं खाली न करने के उपरांत नगर आयुक्त महोदय के निर्देशानुसार भूमि को कब्जा मुक्त करा लिया गया है।

नगर आयुक्त द्वारा शहर में कहीं भी अवैध रूप से कब्जा कर निर्माण करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के लिए टीम को कहा गया है। जिसमें समस्त जोनल प्रभारियों को विशेष कार्यवाही करने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं कि वह संपत्ति विभाग से समन्वय स्थापित करते हुए संपत्ति की जांच कर नियमानुसार कार्यवाही करें ताकि शहर में कहीं भी सरकारी भूमि पर अवैध निर्माण ना हो, गाजियाबाद नगर निगम द्वारा शहर में नियम अनुसार जनहित में बेहतर कार्यवाही की जा रही है जो कि सराहनीय है जिसके लिए शहर के निवासियों का भी सहयोग प्राप्त हो रहा है।
Previous Post Next Post