रिपोर्ट :- प्रियांशु सक्सेना

उत्तराखण्ड/डोईवाला :- प्रेमनगर रेलवे फाटक पर हर रोज लगने वाले लंबे जाम से आमजन परेशान हो गए हैं। यू तो क्षेत्र में ना जाने कितने रेलवे फाटक होंगे और ना जाने उनमें दिन में कितनी बार रेल जुगरते वक्त जाम लगता होगा परंतु सबसे ज्यादा अधिक जाम प्रेमनगर रेलवे फाटक पर ही देखने को मिलता है।

प्रेमनगर स्थित रेलवे फाटक क्षेत्र के मुख्य रेलवे फाटकों में से एक है जहा से रोजाना सैकड़ो लोगों की आवाजाही होती हैं और एक बड़ा आबादी क्षेत्र फाटक के दूसरी ओर बसा है। रोजाना सैकड़ो लोग अपने काम काज जाने के लिए फाटक लांग कर बाजार की ओर आते है।

जहा सैकड़ो लोगों के स्कूल, अस्पताल, ऑफिस, बाज़ार समेत हर सुविधा की वस्तु उपलब्ध है जिसके लिए फाटक पार कर एक ओर से दूसरो ओर आना पड़ता है। परंतु रेल के जुगारते वक्त प्रेमनगर फाटक लगने से प्रेमनगर बाज़ार और मिल रोड पर बहुत अधिक लंबा जाम लग जाता है जिससे सभी लोग परेशान है।

स्कूल विद्यार्थी अरून ने बताया की सुबह सुबह स्कूल के वक्त ट्रेन के आने का समय होता है जिस कारण फाटक बंद कर दिया जाता और ट्रेन गुजरने के काफी समय बाद भी फाटक ना खोले जाने की वजह से अधिकतर स्कूल पहुंचा में विलंब हो जाता है।

लालतप्पड़ में फैक्ट्री वर्कर आशा ने बताया की शाम के वक्त लम्बा जाम लगने से घर पहुंचने में बहुत देर हो जाती है। स्थानीय दुकानदार का कहना है की गाड़ियां व दुपहिया वाहन ज्यादा वाहन होने से लगता है, हर दूसरे व्यक्ति के पास गाड़ी है और वह थोड़ी दूर के लिए भी गाड़ी का इस्तेमाल करता है तो जाम लगना तो स्वभावी होगा। जिससे स्थानीय निवासी समेत सभी लोग इंतजार करने को विवश रहते है।

बुल्लावाला निवासी मीनाक्षी ने बताया की सड़क छोटी और फाटक देर से खोलने के कारण फाटक के इर्द गिर्द जाम लम्बा हो जाता है। जिससे सभी महत्वपूर्ण कार्य में देरी हो जाती है चाहे वह बैंक का कार्य हो अस्पताल का या अन्य किसी भी सरकारी व गेरसरकरी संस्थान हो। जिसे कारण हर वक्त जाम में फसकर लम्बा इंतजार करना पड़ता है, जिससे बहुत परेशानित और असुविधा होती है।
Previous Post Next Post