रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी गाजियाबाद द्वारा सेवा दिवस के रूप में मनाया गया। मेरठ रोड पर गुलधर रेलवे स्टेशन के पास झुग्गी झोपड़ियों में त्रिपाल बांटी गई त्रिपाल बांटने का एकमात्र उद्देश्य था बारिश में,सर्दियों में पानी से ठंड से बचाव हो सके। सेवा दिवस के रूप में मनाते हुए आवश्यकता अनुसार हाइजीन किट का भी वितरण किया गया विज्ञप्ति जारी करते हुए इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी गाजियाबाद के सभापति सुभाष गुप्ता ने बताया ने बताया कि महिलाओं को स्वच्छता के बारे में जानकारी देते हुए सेनेटरी पैड भी वितरित किए गए हैं जिससे कि भविष्य में होने वाली संभावित बीमारियों से छुटकारा मिल सके।
 
सेवा दिवस के दूसरे पडाव में क्षयरोग ग्रस्त बच्चों को पुष्टाहार पोटली भी वितरित की गई जिसका आयोजन राजनगर सेक्टर 23 स्थित संयुक्त जिला अस्पताल में किया गया था। इस पोटली को तैयार करने में रोटरी क्लब गाजियाबाद ग्रेटर का सहयोग मिला। इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी गाजियाबाद के आज इस सेवा दिवस के मुख्य अतिथि रेड क्रॉस सोसाइटी प्रदेश महासचिव डॉक्टर हेमा बिंदु नायक, विशिष्ट अतिथि अखिलेंद्र शाही, हमारी गाजियाबाद इकाई के प्रेरणा स्रोत इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी गाजियाबाद के उपाध्यक्ष वह मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर भवतोष शंखधर का भी पावन सानिध्य प्राप्त हुआ।
 
कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने में भारत विकास परिषद के सचिव अनुराग अग्रवाल सेवा भारती के महानगर मंत्री राजेश गर्ग का भी महत्वपूर्ण योगदान मिला। सेवा दिवस को सफल बनाने में सभापति सुभाष गुप्ता, उपसभापति डॉक्टर अनिल गर्ग, सचिव डॉ किरण गर्ग, कोषाध्यक्ष संदीप गुप्ता, डी सी बंसल, धवल गुप्ता, विपिन अग्रवाल, विजय गुप्ता, शुभ्रा जैन, निधि विश्वकर्मा, राजीव शर्मा, मनीष सक्सेना, CMS डॉ वी सी पांडे व  संजय यादव के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम ने सहयोग किया।
 
कार्यक्रम की समाप्ति पर प्रदेश महासचिव व प्रदेश उप सभापति गाजियाबाद रेड क्रॉस टीम की भूरी भूरी प्रशंसा की तथा वह इतनी भावविभोर हो गए उन्होंने कहा इस बार इस बार रेड क्रॉस गाजियाबाद की टीम का नाम देश के सर्वोच्च सम्मान राष्ट्रपति सम्मान से अलंकृत करने के लिए संतुति की जाएगी जिससे कि गाजियाबाद के जनमानस के बीच में रेड क्रॉस की सेवा का हर घर में संदेश पहुंचेगा।
 कार्यक्रम के अंत में उप सभापति डॉक्टर अनिल गर्ग द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया।
Previous Post Next Post