रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- श्री धार्मिक रामलीला समिति द्वारा कोरोना काल के दो वर्ष बाद आयोजित हो रहे रामलीला महोत्सव को लेकर आरडीसी स्थित कृष्णा सागर होटल में प्रेसवार्ता में बताया कि इस बार रामलीला का मंचन हाईटैक तकनीक से होगा। समिति के अध्यक्ष ललित जायसवाल ने बताया कि रामलीला महोत्सव का शुभारंभ आज गणेश शोभा यात्रा एवं पूजन के साथ होगा। रामलीला मंचन दिल्ली के प्रसिद्ध संस्कृति थिएटर ग्रुप के कलाकारों द्वारा किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि दर्शकों के लिए बड़ी संख्या में बैठने की व्यवस्था की गई है, इस दौरान करीब एक हजार लोगों की सीटिंग की गई है। रामलीला मेले का आनंद लेने के लिए फूड कोर्ट में स्टॉल लगाए जाएंगे, जहां सभी प्रकार के शुद्ध स्वादिष्ट पोषक व्यंजनों एवं चाट का आनंद लिया जा सकेगा। वहीं इस सीता रसोई में मात्र 40 रुपए में खाने की थाली उपलब्ध कराई जाएंगी जिसका संचालन परमार्थ संस्था द्वारा किया जाएंगा।

मेला परिसर को तंबाकू रहित एवं पॉलिथीन मुक्त क्षेत्र घोषित किया गया है, जिसे सभी के सहयोग से सफलता और सराहना प्राप्त हुई है, जो इस वर्ष भी जारी रहेगा। पार्किंग की भी उचित व्यवस्था की गई है। महामंत्री भूपेन्द्र चोपड़ा ने बताया कि विजयदशी के दिन रावण कुंभकरण एवं मेघनाथ के प्रदूषण रहित पुतलों का दहन रिमोट द्वारा किया जाएगा। 

प्रेसवार्ता में बलदेव राज शर्मा, अवनीश गर्ग, गुलशन बजाज, अजय जैन, तरूण चौटानी, नवेन्दू सक्सेना, विवेक मित्तल आदि मौजूद रहे।
Previous Post Next Post