रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- एमएमएच कॉलेज में वीरवार को बीसीए एवं बीबीए विभाग के द्वारा एक द्विदिवसीय फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में प्राचार्य डॉ पीयूष चौहान ने कहा कि नए समय में नयी शिक्षा नीति के अनुसार शिक्षकों में भी परिमार्जन की आवश्यकता है। शिक्षा में नयी चुनौतियां सामने हैं और विद्यार्थियों की आवश्यकता भी नए समय बदलीं हैं। इसीलिए इस तरह के फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम की निरंतरता अनिवार्य है। अधिष्ठाता डॉ केशव कुमार ने इस कार्यक्रम के लिए शुभकामनाएं दीं।

कार्यक्रम के तकनीकी सत्र में दिल्ली तकनीकी विश्वविद्यालय से आए डॉ एम एम रायगुरू ने रिइन्फोर्समेंट लर्निंग पर अपनी प्रस्तुति दी। उन्होंने नई तकनीक में गणित के अनुप्रयोगों से समस्याओं के सटीक हल पर अपना व्याख्यान दिया। दूसरे तकनीकी सत्र में डॉ श्रेयांश उपाध्याय ने मैट लैब के बारे में, और इसके विशिष्टीकृत उपयोग से परिचित कराया।

तीसरे तकनीकी सत्र में काईट के प्रोफेसर डॉ अमित अरोड़ा ने जीवन फाइनेंशियल लिटरेसी के व्यवहारिक पहलुओं को रोचकता के साथ समझाया।संचालन डॉ संजीत प्रताप सिंह ने किया और धन्यवाद ज्ञापन संयोजक डॉ हेमेंद्र कुमार ने किया। कार्यक्रम में डॉ प्रभा रानी, डॉ नगेंद्र कुमार, डॉ हरेंद्र सिंह, डॉ कुमूदेश कुमार सिंह, डॉ वाई एस तोमर, डॉ डॉ अशोक कुमार वर्मा,डॉ शैलेन्द्र गंगवार, डॉ रविन्द्र यादव, डॉ वंदना द्विवेदी, डॉ रेनू राणा, डॉ रेनू त्यागी, डॉ रीना सिंह, डॉ रविन्द्र पटेल, डॉ जमुना प्रसाद, डॉ मनोज उपाध्याय, डॉ रविन्द्र कुमार श्री सूर्य प्रकाश एवम् श्री शिवम गुप्ता आदि शिक्षकगण उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post