रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- अखिल भारतीय गुर्जर परिचय सम्मेलन संस्थान की ओर से गुर्जर समाज में वैवाहिक रिश्तों के लिए युवाओं के बायोडेटा मांगे हैं। इस संबंध में आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान संस्थान के पदाधिकारियों ने गुर्जर समाज में तलाक बढ़ते मामलों पर भी चिंता जताई। 

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए अध्यक्ष यशपाल भाटी ने कहा कि जानकारी के अभाव में गुर्जर समाज में युवाओं के रिश्ते करने में खासी परेशानी आती है। अब संस्थान इसकी जिम्मेदारी उठाएगा। संस्थान की ओर से समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों की जानकारी एकत्र की जाएगी और उसे समाज के सभी व्यक्तियों तक पहुंचाया जाएगा। 

रिश्ते करवाने में संस्थान अपनी भूमिका निभाएगा। समाज के लोग विवाह अपने सामर्थ्य के अनुसार करेंगे, उसमें संस्थान का कोई हस्तक्षेप नहीं होगा। उन्होंने इसके लिए समाज के लोगों से संस्थान को युवाओं के बायोडेटा देने का आह्वान किया। 

प्रेसवर्ता में मुकेश नागर एडवोकेट ने कहा कि गुर्जर समाज में इस समय डायवोर्स एक बड़ी समस्या के रूप में उभर रहा है। संस्थान ऐसे मामलों में समझौता करवाने का काम करेगा। यदि समझौता नहीं हो सकेगा तो पीड़ित पक्ष को उचित मुआवजा दिलवाया जाएगा।
Previous Post Next Post