रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड/हरिद्वार :- नवरात्रों अवसर पर बिल्केश्वर कॉलोनी स्थित राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क के अंदर मां चामुंडा देवी की पूजा अर्चना करने हेतु जा रहे श्रद्धालुओं को राजा जी पाक टीम ने चामुंडा देवी के प्रवेश द्वार पर रोक दिया जहां नाराज श्रद्धालुओं द्वारा देवी के प्रवेश द्वार पर ही कलश की स्थापना कर पूजा अर्चना की।

 मां चामुंडा देवी उत्थान समिति के श्रशद्धालु हरकी पैड़ी से कलश यात्रा निकालकर 11.30 बजे बिल्केश्वर मंदिर स्थित मां चामुंडा देवी के प्रवेशद्वार पर पहुंचे। यहां पर राजाजी पार्क और पुलिस प्रशासन पहले से ही अलर्ट था। कुछ लोग अंदर जाने की जिद करने लगे तो पुलिस और पार्क की टीम ने उन्हें पीछे कर दिया। इस दौरान प्राचीन मां चामुंडा देवी उत्थान समिति से सचिव पंडित सुनील शर्मा ने कहा कि वे नवरात्र में मां चामुंडा देवी की पूजा अर्चना करने के लिए अंदर जाने की कोशिश करते हैं, लेकिन पार्क प्रशासन हर बार की तरह उन्हें रोक देता है। 

वहीं राजाजी टाईगर रिजर्व के वन क्षेत्राधिकारी विपिन कुमार डिमरी ने कहा कि आरक्षित वन क्षेत्र में किसी भी प्रकार की गतिविधियां प्रतिबंधित हैं। किसी को भी प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसने नहीं दिया जाएगा। माता के कलश स्थापना में मां चामुंडा देवी उत्थान समिति के बाबा नंद गिरी, रवि शर्मा, सुदेश चौहान, दिनश शर्मा, तोता राम, हनुमंत शर्मा, दीपक, राहुल, मानिक आदि सहित कई श्रद्धालु उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post