रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- नगर निगम के नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ द्वारा शहर का निरीक्षण किया गया। जिस के क्रम में शहर में प्राचीन मंदिरों की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया इसमें मुख्य रूप से दूधेश्वर नाथ मंदिर तथा देवी मंदिर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया गया इसके उपरांत मंदिर के पुजारियों से मिलकर वार्ता की साथ ही नवरात्रि के शुभ अवसर पर पूजा अर्चना भी की गई।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मिथिलेश को नगर आयुक्त द्वारा सभी धार्मिक स्थलों पर बेहतर सफाई व्यवस्था के निर्देश दिए गए स्वयं मंदिरों परिसर में जाकर जायजा लिया गया साथ में उद्यान प्रभारी डॉ अनुज भी निरीक्षण के दौरान उपस्थित रहे मंदिरों के परिसर तथा मंदिरों के बाहर आवश्यक सौंदर्य करण के लिए भी निर्देश दिए गए।

पार्षद जाकिर सैफी द्वारा गाजियाबाद नगर निगम द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए महापौर का धन्यवाद जताया तथा धार्मिक स्थलों के बाहर व्यवस्थाओं को बनाए रखने के लिए नगर आयुक्त  के समक्ष विषय रखा जिसमें बताया गया कि नवरात्रि के दौरान प्रकाश जल कल तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा समस्त व्यवस्थाओं को सुचारू किया जाए।

नगर आयुक्त समेत सभी उपस्थितजनों ने दूधेश्वर नाथ मंदिर शिवलिंग पर जल चढ़ाया तथा देवी मंदिर पर जाकर श्रद्धालुओं के साथ पूजा अर्चना की गई साथ ही नगर आयुक्त द्वारा पुजारियों से वार्ता करते हुए मंदिरों की स्वच्छता के बारे में जानकारी ली, तथा क्षेत्रीय पार्षद जाकिर सैफी को भी गाजियाबाद नगर निगम का विशेष सहयोग करने के लिए धन्यवाद दिया गया।
Previous Post Next Post