रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- सिहानी गेट कोतवाली क्षेत्र के गांधी नगर वार्ड 88 में आशीर्वाद होटल के पीछे देवताओं के स्थान को मजार साबित करने के मामले में उक्त प्लाट के मालिक रघुनंदन भारद्वाज एवं संजीव कौशिक ने खुलासा करते हुए बताया कि यह पूर्व पार्षद संजीव शर्मा द्वारा बनाई गई मनगढ़ंत कहानी है। उनके द्वारा जब से यह मकान खरीदा गया था तभी से पूर्व पार्षद संजीव शर्मा उक्त प्लाट पर नजरें गढ़ाए बैठे थे। रघुनंदन भारद्वाज ने बताया कि उनके पूर्व पार्षद से पहले से अच्छे संबंध रहे हैं संजीव शर्मा द्वारा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा को भाजपा का जब महानगर अध्यक्ष बनाया गया तब भी तब भी उन्होंने पब्लिक में भ्रम फैलाया था कि उनका नाम महानगर अध्यक्ष के लिए चयनित हुआ था परंतु बाहरी एवम दूसरी पार्टी से आए घुसपैठिए ने यह पद कब्जा लिया है।

इसी प्रकार आगामी चुनाव में भाजपा से टिकट पाने को लेकर उनसे संजीव शर्मा ने 50 लाख रूपये में टिकट खरीदने की बात कही और उनसे 7 लाख रुपए की अवैध मांग की, लेकिन उन्होंने हाथ तंगी बताते हुए उनकी इस मांग को लेकर असमर्थता जताई फिर संजीव शर्मा द्वारा 5 लाख रुपए मांगे और न देने के एवज में उनके प्लाट में बने देवताओं के स्थान को मजार साबित करने की बात कही। उनकी इस बात पर हमारे द्वारा कोई प्रतिक्रिया नहीं किए जाने पर वे एक दिन उनकी अनुपस्थिति में अपने साथी अमित गुप्ता के साथ 25 अक्टूबर की सुबह उक्त मकान का ताला तोड़ा और कहीं से हरी चादर लेकर आए और उस स्थान को हरी चादर से ढक दिया और वीडियो ग्राफी करने लगे। 

उन्होंने बताया कि जब उन्होंने यह वीडियो वायरल करनी शुरू की तो हमने उनसे ऐसा करने से मना किया तो पूर्व पार्षद ने कहा कि मुझे चुनाव लडना है पैसा नहीं दोगे तो मुझे हिंदुत्व के मुद्दे का सहारा लेकर चुनाव तो जीतना ही है अतः कोई मुद्दा तो लाना ही पड़ेगा। रघुनंदन भारद्वाज ने कहा कि पूर्व पार्षद द्वारा उक्त स्थान को रास्ता बताया जा रहा है जबकि यह उन्हीं की जगह है और इस जगह की रजिस्ट्री उनके पास है उक्त प्लाट से मंदिर एवं गुरुद्वारा भी काफी दूर है तथा इसके नजदीक में एक धर्मशाला अवश्य है और रही बात इसकी कि यह रास्ता रोककर निर्माण किया गया है तो उनके दो बार के कार्यकाल में इस पर खडंजा अथवा सड़क का निर्माण क्यों नहीं कराया गया।

उन्होंने कहा कि पूर्व पार्षद संजीव शर्मा द्वारा प्रशासन, हिन्दू संगठनों एवम हिंदु समुदाय के लोगों को भ्रमित किया जा रहा है जबकि हमारे द्वारा कोई भी दूसरे समुदाय के लोगों के लिए कोई घृणित कार्य नहीं किया जा रहा है। अगर प्रशासन एवं हिंदू संगठन चाहें तो किसी भी देवी-देवता की मूर्ति इस स्थान पर लगाई जा सकती है इसका हम तहे दिल से स्वागत करेंगे ताकि हिंदुत्व का घृणित दुशाला ओढ़े संजीव शर्मा जैसे भाजपा नेता का असली चेहरा सामने आ सके और इसके असली रूप से जनता वाकिफ हो सके और स्थानीय लोगों को यह पता चल सके कि उन्हें कैसे व्यक्ति का पार्षद पद पर चुनाव करना है।
Previous Post Next Post