रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड/हरिद्वार :- औद्योगिक नगरी सिडकुल में ग्राम रावली मसूद में हर्ष फायरिंग मामले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। हरिद्वार के सिडकुल थाना क्षेत्र में जहां उत्तर प्रदेश से अपनी लाइसेंसी बंदूक बिना अनुमति के लेकर आए युवक ने अपने रिश्तेदारों से जमकर हर्ष फायरिंग करवाई, जिसके बाद इसका वीडियो वायरल हो गया. इस मामले में केवल बंदूक के मालिक बल्कि बंदूक चलाने वाला भी गिरफ्तार  हो गया है और दोनों का चालान कर पुलिस ने उन्हें जेल भेज दिया है. 
 
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार को पुलिस को एक शिकायतकर्ता द्वारा वीडियो उपलब्ध कराई गई. जिसमें कुछ युवक घर के बाहर गली में खड़े होकर दनादन हर्ष फायरिंग कर रहे हैं. इतना ही नहीं फायरिंग करने के बाद इस वीडियो को इन लोगों ने सोशल मीडिया पर भी अपलोड कर दिया गया. वीडियो के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की तो मामला रावली महदूद निकला। पुलिस ने वीडियो में हर्ष फायरिंग करते दिख रहे युवकों को जब उठाया तो पूछताछ में पता चला कि जिस दुनाली बंदूक से दनादन फायरिंग की जा रही है वह है तो लाइसेंसी लेकिन उत्तराखंड में लाने के लिए उसकी अनुमति नहीं ली गई।

सिडकुल थाना अध्यक्ष प्रमोद उनियाल ने बताया इस मामले में जहां एक ओर लाइसेंसी बंदूक के मालिक के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है तो वहीं दूसरे आरोपी के खिलाफ हर्ष फायरिंग में कार्रवाई की गई है. पूछताछ में पता चला कि वह बिना किसी सरकारी अनुमति के अपनी दुनाली बंदूक लेकर आया था।
Previous Post Next Post