रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- नगर निगम मुख्यालय में नगर आयुक्त डॉ नितिन गौर को जन सुनवाई के दौरान शिकायत प्राप्त हुई की कंपनियां जिनके द्वारा गाजियाबाद नगर निगम सीमा अंतर्गत किसी प्रकार की कनेक्टिविटी लाइन डाली जा रही है उनके द्वारा कार्य पूर्ण होने के उपरांत सड़कों का रेस्टोरेशन नहीं किया जा रहा है। जिससे शहर वासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी प्रकार की शिकायत वार्ड संख्या 14 से पार्षद चंपा माहौर  द्वारा की गई। पार्षद द्वारा बताया गया कि आईजीएल द्वारा अपना कार्य किया गया था। उसके उपरांत उन्होंने सड़कों का रेस्टोरेशन नहीं कराया है जिसका तत्काल संज्ञान लेते हुए नगर आयुक्त द्वारा मुख्य अभियंता निर्माण को कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्य अभियंता निर्माण द्वारा क्षेत्रीय निर्माण की टीम को नगर आयुक्त के निर्देश पर सभी कार्यों के निरीक्षण के लिए कहा गया है। साथ ही रिपोर्ट तैयार की जा रही है ऐसी स्थान जहां पर कंपनियों ने कार्य पूर्ण कर दिया है और लापरवाही दिखाई दे रही है ऐसे स्थानों को चिन्हित कर कंपनियों के विरुद्ध एफ आई आर कराने के निर्देश भी नगर आयुक्त द्वारा दिए गए हैं।

पार्षदों की सूचनाओं के आधार पर शहर में जहां भी कंपनियों द्वारा सड़क को खोदकर अपने कार्य पूर्ण करें हैं और उसके उपरांत सड़क का रेस्टोरेशन नहीं कराया है जिससे क्षेत्र के निवासियों को काफी परेशानी हो रही है ऐसी कंपनियां या तो समय रहते सभी ऐसे मार्गों को दुरुस्त करें अन्यथा निर्माण विभाग टीम के द्वारा एफआईआर करने के निर्देश दिए गए हैं, नगर आयुक्त द्वारा निर्माण विभाग को कड़े निर्देश देते हुए कहा गया है कि यदि निर्माण विभाग के जेई की लापरवाही पाई जाती है तो उनके विरुद्ध भी कार्यवाही की जाएगी, कार्यवाही प्रारंभ हो चुकी है क्षेत्रीय निवासियों के साथ-साथ पार्षदों का भी विशेष सहयोग गाजियाबाद नगर निगम को प्राप्त हो रहा है।
Previous Post Next Post