रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- देश में होम एप्लायंसेज के उत्पादन का जाना माना ब्रांड समरकूल अपने स्थापना के 31 वें वर्ष में प्रवेश कर गया है कम्पनी की इस अपार सफलता में देश भर में फैले उनके डीलर्स ही है। इस कारण को समरकूल के चेयरमैन संजीव गुप्ता और राजीव गुप्ता भलिभातिं मानते हैं इसी के तहत समरकूल अपने डीलर्स और डिस्टिब्यूटर्स को समय समय पर गाजियाबाद स्थित अपने समरकूल प्लांट के दौरे पर बुलाते रहते हैं। 

इसी कड़ी में शुक्रवार को समरकूल के सभी डिस्टिब्यूटर्स को कम्पनी का दौरा कराते हुए संजीव गुप्ता और राजीव गुप्ता ने उनका स्वागत और सम्मान किया तथा समरकूल के इंडिया हैड और प्रबंधक नरेश बत्रा ने डिस्टिब्यूटर्स को समरकूल के नये अत्याधुनिक प्लांटों की जानकारी देते हुए उनकी गुणवत्ता से परिचित कराया। नरेश बत्रा ने बताया कि हमारे नये उत्पाद समरकूल स्मार्ट एलईडी को भी देश भर में बहुत पसंद किया जा रहा है। सभी डिस्टिब्यूटर्स के संग संजय नगर स्थित होटल फोर्चून इन में वार्ता करते हुए संजीव गुप्ता ने कहा कि समरकूल से जुडा हुआ प्रत्येक व्यक्ति चाहे वह पंक्ति में अंतिम छौर पर ही क्यों न खड़ा हो वह भी समरकूल की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। 

इस अवसर पर हमैशा कि तरह अपने चिरपरिचित अंदाज में जब अपने छोटे भाई राजीव गुप्ता को पास बुलाकर संजीव गुप्ता ने कहा कि लोग ऐसा समझते हैं कि समरकूल को स्थापित करने में संजीव गुप्ता का बहुत बड़ा योगदान है लेकिन सत्यता ये है कि आज अगर समरकूल देश का जाना माना नाम है तो इसमें मेरे छोटे भाई राजीव गुप्ता का बहुत बड़ा योगदान है संजीव गुप्ता ने राजीव की तुलना लक्षमण से की तो पूरा सभागार तालियों की गडगडाहट के साथ भाव विभोर भी हो गया। 

कार्यक्रम की समाप्ति के बाद सभी दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए जहाँ से अजरबैजान की राजधानी बाकू के टूर के लिए सभी ने रात्रि की फ्लाइट पकडी इस दौरान समरकूल ग्रुप के सभी सदस्य उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post