रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड :- हरिद्वार पंचायत चुनाव में किए गए कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ दर्ज मुकदमे को लेकर बहादराबाद थाने में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के नेतृत्व में चल रहा कांग्रेसियों का धरना प्रशासनिक अधिकारियों के आश्वासन के बाद समाप्त हो गया है। 

पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस नेता हरीश रावत ने प्रशासन को 10 नवंबर तक मुकदमे हटाने की मोहलत दी है। साथ ही इसके बाद भी कार्रवाई नहीं हुई तो फिर से धरना देने की चेतावनी दी है। हरिद्वार पंचायत चुनाव के दौरान बहादराबाद मतगणना केंद्र पर पंचायत चुनाव की काउंटिंग के समय पुलिस पर पत्थरबाजी हुई थी। जिसमें कई कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर मुकदमे दर्ज हुए हैं। इस कार्रवाई को लेकर कांग्रेस लगातार विरोध कर रही है। 

बीते दिनों कांग्रेस विधायक अनुपमा रावत ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न और झूठे मुकदमे दर्ज कराने का आरोप लगाते हुए बहादराबाद थाने के बाहर धरने पर बैठी थीं। उनकी मांग कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर दर्ज किए मुकदमे तत्काल वापस लेने की थी।कांग्रेस के अन्य विधायक, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और फिर खुद हरीश रावत धरने में शामिल होने बहादराबाद थाने पहुंचे। उन्होंने थाने में रातभर धरना दिया। हरिद्वार जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आश्वासन के बाद उनका धरना प्रदर्शन समाप्त हो गया है।
Previous Post Next Post