रिपोर्ट :- विकास शर्मा

हरिद्वार :- उत्तराखंड पुलिस द्वारा कई मामलों में जांच में शिथिलता बरतने के विषय को गृह मंत्रालय भारत सरकार को की गई शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा पुलिस के खिलाफ मामलों की जांच कर रिपोर्ट करने को गृह सचिव उत्तराखंड को पत्र प्रेषित किया है।                                  

उत्तराखंड पुलिस द्वारा कई मामलों में जांच में शिथिलता बरतने तथा तथ्यों के अनुरूप जांच न करने के कई मामलों की शिकायत गृह मंत्रालय भारत सरकार को की गई थी। जिसमें प्रमुख वरिष्ठ पत्रकार प्रकरण वेद प्रकाश चौहान निवासी रेलवे रोड हरिद्वार, मां मनसा देवी ट्रस्ट के फर्जीवाड़े का मामला, सामाजिक कार्यकर्ता वासु सिंह निवासी 17ए भभूता वाला बाग हरिद्वार तथा देहरादून के कई मामलों में पुलिस द्वारा कार्रवाई में शिथिलता बरतने के आरोप लगाए गए हैं। 

जिस पर गृह मंत्रालय भारत सरकार के अनुभाग अधिकारी राकेश कुमार ने गृह सचिव उत्तराखंड को पुलिस के मामलों के खिलाफ कार्रवाई हेतु पत्र लिखा है। उन्होंने अपने प्रेषित पत्र में उल्लेख किया है कि पुलिस व लोक व्यवस्था राज्य के अधीन कार्रवाई की प्रक्रिया है। यह व्यवस्था राज्य सरकार की है। लेकिन गृह मंत्रालय को मिली शिकायतों पर कार्रवाई कर विभाग को अवगत कराया जाए।
Previous Post Next Post