रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड/हरिद्वार :- साधु संतों में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान को लेकर रोष व्याप्त है। 25 जनवरी को रिलीज होने वाली पठान मूवी का साधु-संतों विरोध करना शुरू कर दिया है. संतों ने मूवी बायकॉट करने की मांग का है. दरअसल, पठान मूवी का गाना 'बेशर्म' रिलीज हुआ है. जिसमें दीपिका पादुकोण भगवा रंग की बिकनी पहने हुए दिख रही है. जिसको लेकर यह विवाद शुरू हुआ है. इतना ही नहीं मूवी का नाम 'पठान' को लेकर भी साधु-संतों ने विरोध दर्ज कराया है.

साधु संतों का कहना है कि भारतवर्ष में कई महान योद्धा रहे हैं. जिनके इतिहास से जुड़ी कहानियां कोई भी बॉलीवुड के खान नहीं बनाते. यह तो सिर्फ हिंदू धर्म के खिलाफ एक एजेंडा चलाते हैं, जिसमें हिंदू धर्म को बदनाम और लोगों में हिंदू धर्म का दुष्प्रचार करते हैं.विश्व हिंदू परिषद की फायर ब्रांड नेता साध्वी प्राची ने पठान मूवी पर बोलते हुए कहा कि यह वही पठान है. जिनको सिखों ने मार-मार के बाहर निकाला था. यह वही पठान है जो तलवार के डर से सलवार पहना करते थे. अब इन पर मूवी बनाकर शाहरुख खान और टुकड़े-टुकड़े गैंग की सदस्य दीपिका पादुकोण हिंदू धर्म को बदनाम करना चाहती हैं. यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. मेरी हिंदुओं और भारत देश की जनता से मांग कि वह इस मूवी का बायकॉट करें।

स्वामी दिनेश आनंद भारती ने शाहरुख खान के वैष्णो देवी जाने पर कहा कि अगर वैष्णो देवी में दर्शन करने चले ही गए थे तो उन्हें अब हिंदू धर्म अपना लेना चाहिए. तब जाकर माता वैष्णो देवी उनकी इस फिल्म को पर्दे पर चलने से नहीं रोकेगी. अन्यथा हिंदू अब इस फिल्म को देखने के लिए बिल्कुल इच्छुक नहीं है. क्योंकि इसमें हिंदुओं के पूजनीय रंग भगवा जोकि अग्नि वस्त्र भी कहा जाता है, जो कि साधु-संतों की पहचान है. उसे बदनाम करने की कोशिश की गई है।
Previous Post Next Post