रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड/हरिद्वार :- तीर्थ नगरी में क्रिसमस त्योहार को लेकर काली सेना ने विरोध प्रकट करते हुए इसे हरिद्वार नगरी में क्रिसमस पर्व को ना बनाने की चेतावनी दी है। काली सेना प्रमुख स्वामी आनंद स्वरूप ने आगामी 25 दिसंबर पर क्रिसमस का विरोध करते हुए कहा कि हिंदू धर्म में इस तरह के कोई भी त्योहार नहीं मनाए जाते हैं. यदि किसी ने धर्मनगरी हरिद्वार में इस तरह के त्योहार को मनाने की कोशिश की तो काली सेना उसको जवाब देने का काम करेगी।                                                               

स्वामी आनंद स्वरूप ने कहा कि यदि किसी ने इस त्योहार को मनाने की कोशिश की या किसी होटल में पार्टी करने की कोशिश की तो फिर होटल वाले अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें. उन्होंने कहा कि धर्मनगरी हरिद्वार में 1915 से लेकर कोई भी गैर हिंदू त्योहार नहीं मनाया गया है. देवभूमि का हरिद्वार हिंदुओं का शहर है. यहां सिर्फ और सिर्फ हिंदू त्योहार मनाए जाते रहे हैं। कभी भी ईद और ईसाइयों के त्योहारों को धर्मनगरी हरिद्वार में नहीं मनाया गया।

स्वामी आनंद स्वरूप ने होटल कारोबारियों और ईसाइयों से अपील की कि यदि आपका क्रिसमस मनाने का मन है तो आप अपने चर्च जाएं. हरिद्वार में किसी भी तरह का क्रिसमस आप नहीं मना सकते हैं।
Previous Post Next Post