रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखण्ड/हरिद्वार :- कनखल क्षेत्र के अंतर्गत बैरागी कैंप स्थित सिंचाई विभाग द्वारा अतिक्रमण हटाए जाने की कार्यवाही की गई। बैरागी कैंप से सोमवार को सिचाई विभाग की भूमि पर अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही को अंजाम दिया। अतिक्रमण कारवाई में विरोध के मद्देनजर पीएसी एवं पुलिस फोर्स मुस्तैद रही, लेकिन कार्रवाई का कब्जाधारियों द्वारा विरोध करते हुए प्रशासन पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। जबकि अतिक्रमण कारियों ने स्वयं अतिक्रमण हटाने के लिए 15 दिन की मोहलत मांगी है। 

सिंचाई विभाग द्वारा कोर्ट के आदेश परं जिले में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण हटाने के आदेश जारी किए थे। इस आदेश की जद में कनखल के बैरागी कैंप में सिंचाई विभाग की भूमि में हुए अतिक्रमण भी आ गए।बैरागी कैंप में  सिंचाई विभाग की भूमि हुए अतिक्रमण पर सिंचाई विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की। इस दौरान बैरागी कैम्प में हुए अतिक्रमण को जेसीबी ने तोड़ दिया। सिंचाई विभाग की भूमि पर किए गए अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई। अतिक्रमण ध्वस्त करते समय बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा।

अभी हाल के समय में लोगों ने बैरागी कैंप में नए अतिक्रमण किये हुए है। जिसके बाद सोमवार को सरकारी भूमि पर किए गए अतिक्रमण के खिलाफ पीले पंजे को उतारा गया। इस दौरान सिंचाई विभाग की भूमि पर किए गए अतिक्रमण को जेबीसी मशीन ने ध्वस्त कर दिया गया। सिंचाई विभाग द्वारा दी गई मोहलत के उपरांत अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई अमल में लाई गई है।
Previous Post Next Post