◼️दिव्य प्रेम सेवा मिशन ने ओएनजीसी फाउण्डेशन के तत्वावधान में 1500 स्कूली बच्चों को डेसकिट व पानी की बोतल की गयी वितरित



रिपोर्ट :- वेद प्रकाश चौहान

उत्तराखंड :- तीर्थनगरी हरिद्वार में वंचित, कुपोषित, कुष्ठ रोगियों एवं गरीबजनों के बच्चों की शिक्षा एवं स्वावलम्बन का कार्य समाज के सहयोग से करने वाली प्रख्यात सामाजिक संस्था दिव्य प्रेम सेवा मिशन द्वारा संचालित माधवराव देवले शिक्षा मन्दिर में ओ.एन.जी.सी. फाउण्डेशन द्वारा विभिन्न विद्यालयों के 1500 स्कूली छात्र-छात्राओं को डेसकिट वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें 1500 बच्चों को डेसकिट व पानी की बोतल वितरित की गयी । 

इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा जिला अध्यक्ष संदीप गोयल ने कहा कि दिव्य प्रेम सेवा मिशन सदैव समाज के निचले स्तर तक के व्यक्ति की चिंता करता है तथा बिना किसी बाहरी प्रदर्शन के यहां का प्रत्येक कार्यकर्ता आशीष भैया के नेतृत्व में निःस्वार्थ रूप से निरन्तर सेवा कार्यों में संलग्न रहता है। सेवा कार्यों को धरातल पर उतारने का काम दिव्य प्रेम सेवा मिशन ने किया है। 
दिव्य प्रेम सेवा मिशन के राष्ट्रीय संयोजक संजय चतुर्वेदी ने कहा कि आजादी के 75वें अमृत महोत्सव पर ओ.एन.जी.सी. फाउण्डेशन द्वारा पूरे देश में 75000 डेसकिट का वितरण किया जा रहा है जो देश के नौनिहालों का शैक्षिणक स्तर सुधारने में सहायक सिद्ध होगा। ओएनजीसी फाउण्डेशन के इस कार्य में दिव्य प्रेम सेवा मिशन उत्तराखण्ड ही नहीं अपितु देश के सुदूर क्षेत्रों में भी अपना सहयोग प्रदान करेगा। 

नगर निगम भाजपा पार्षद दल के उपनेता अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि ओ.एन.जी.सी. फाउण्डेशन तथा दिव्य प्रेम सेवा मिशन के संयुक्त प्रयासों से आज जो डेसकिट का वितरण किया गया है यह निश्चित ही समाज के वंचित वर्ग के बालक-बालिकाओं की पढ़ाई में सहायता प्रदान करेगा तथा उन्होंने कहा की दिव्य प्रेम सेवा मिशन निरन्तर 25 वर्षों से समाजसेवा में अग्रणीय भूमिका निभा रहा है। कोरोना काल में भी दिव्य प्रेम सेवा मिशन ने अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए हजारों लोगों को सूखा राशन, भोजन, दवा, सेनेटाइजर व मास्क का वितरण किया। सेवा की परम्परा को सही मायानों में धरातल पर उतारने का काम आशीष भैया व संजय चतुर्वेदी के नेतृत्व में दिव्य प्रेम सेवा मिशन निरन्तर कर रहा है। 

ओ.एन.जी.सी. फाउण्डेशन के प्रोजेक्ट एसोसिएट कृष्ण चौहान ने कहा कि आज पूरे देश में 75000 डेसकिट तथा पानी की बोतल का वितरण फाउण्डेशन द्वारा किया गया। सामाजिक सरोकारों के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए ओएनजीसी समाज के कमजोर वर्ग की आवश्यकताओं को पूरा करने में निरन्तर प्रयासरत है। दिव्य प्रेम सेवा मिशन जैसी संस्थाओं का सहयोग इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। कार्यक्रम का प्रारम्भ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलित कर मां सरस्वती के पुष्पार्चन से किया गया। कार्यक्रम का संचालन सेवा कुंज प्रभारी, विश्वास शर्मा ने किया एवं कार्यक्रम का समापन व आभार ज्ञापन सेवा मिशन के सहसंयोजक गगन यादव द्वारा किया गया।

इस अवसर पर मैत्रेयी कन्या गुरूकुलम, लक्सर से अर्जुन सिंह, मातृ आंचल कन्या विद्यापीठ, कनखल श्रीमती ममता, प्राइमरी पाठशाला, चण्डीघाट से श्रीमती कामिनी शर्मा एवं श्रीमती उषा चौधरी तथा प्राइमरी पाठशाला न० 44 भूपतवाला से नरेन्द्र मैठानी एवं माधवराव देवले शिक्षा मन्दिर से श्रीमती मुकेश एवं वरिष्ठ कार्यकर्ता अर्पित मिश्रा, श्रीमती लक्ष्मी पोखरियाल प्रधानाध्यापिका गंगा भोगपुर मल्ला, श्रीमती आशा, गुलशन शर्मा प्रधानाचार्य जीआईसी गंगा भोगपुर मल्ला, प्रद्युम्न कुमार राजपूत, धनवीर पयाल, सुधीर अमोली आदि उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post