रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी महाशिवरात्रि पर्व पर मुख्य मंदिरों पर निगम की व्यवस्थाएं दुरुस्त रहेगी जिसके लिए गाजियाबाद नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ द्वारा शिवालयों का जायजा लिया गया, मुख्य रूप से दूधेश्वर नाथ मंदिर का निरीक्षण किया गया।

दूधेश्वर नाथ मंदिर मुख्य शिव मंदिर है जिस पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु एकत्र होते हैं जिसके लिए गाजियाबाद नगर निगम द्वारा सफाई व्यवस्था, डस्टबिन की व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था, मार्गों की व्यवस्था, पानी के टैंकरों की व्यवस्था, इत्यादि अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने हेतु कार्यवाही चल रही है जिसके लिए नगर आयुक्त महोदय द्वारा मंदिरों के प्रबंधकों, पुजारियों, मठाधीश तथा क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से भी वार्ता की गई है।

शहर के सभी शिवालयों पर व्यवस्था दुरुस्त करने हेतु नगर आयुक्त द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है जिस के क्रम में गाजियाबाद नगर निगम  सीमा अंतर्गत आने वाले शहर के समस्त शिवालयों पर सफाई व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी जिसके लिए समय-समय पर संबंधित वरिष्ठ अधिकारीगण भी शिवालयों का जायजा लेंगे।

नगर आयुक्त द्वारा सभी श्रद्धालुओं को आने वाली महाशिवरात्रि की बधाई देते हुए अपील की है कि वह मंदिर परिसरों में सफाई व्यवस्था को बनाए रखने में सहयोग करें ताकि सृजित होने वाले कचरे का सही प्रकार से निस्तारण भी किया जा सके मंदिर परिसरों में लगे डस्टबिन का प्रयोग करें। शिवालयों पर की जा रही व्यवस्थाओं में क्षेत्रीय निवासियों का भी विशेष सहयोग प्राप्त हो रहा है जोकि सराहनीय है।
Previous Post Next Post