◼️उत्सव अर्थात् उमंग से भर देने वाला: डॉ. चिन्मय पण्ड्या

◼️प्रथम दिन क्रिकेट, मेंहदी प्रतियोगिता सहित विभिन्न प्रतियोगिता हुई



रिपोर्ट :- वेदप्रकाश चौहान

हरिद्वार :- देवसंस्कृति विश्वविद्यालय में खेलकूद व सांस्कृतिक प्रतियोगिता के माध्यम से विद्यार्थियों में क्षमता एवं प्रतिभा को नई पहचान देने और सम्मानित के करने के उद्देश्य उत्सव-23 का नवनिर्मित क्रिकेट मैदान में आगाज हुआ। इस अवसर पर विवि के कुलपति श्री शरद पारधी ने विवि के खेल के नियमों का पालन करने की प्रतिज्ञा दिलवाई। सभी ने हाथ उठाकर शपथ ली और खेल भावना के साथ उत्सव को मनाने का संकल्प दोहराया। उत्सव-23 के प्रथम दिन क्रिकेट, मेंहदी प्रतियोगता, दौड़ सहित विभिन्न प्रकार के खेलों का आयोजन हुआ। इसमें विद्यार्थियों ने उत्साह एवं उमंग के साथ प्रतिभाग किया। 

शुभारंभ के अवसर पर प्रतिकुलपति डॉ. चिन्मय पण्ड्या ने कहा कि यह उत्सव-23 हम सभी में उत्साह व उमंग भरने वाला है। आप सभी अपने अंदर की खुशियाँ उभारने वाले विभिन्न कार्यक्रम में उत्साहपूर्वक भागीदारी करें। उन्होंने कहा कि खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यक्रम को सौहार्द्र पूर्ण वातावरण में मनाने से एक दूसरे के प्रति आत्मीयता का भाव उत्पन्न होता है। उन्होंने उत्सव के दौरान होने वाले खेलों में भागीदारी करने एवं अपने सहपाठी भाई-बहिनों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रेरित किया।

खेल अधिकारी के अनुसार देसंविवि के उत्सव-23 के प्रथम सत्र में हुए क्रिकेट मैच कुलाधिपति एकादश व विद्यार्थी एकादश के बीच हुआ। टॉस जीतकर कुलाधिपति एकादश ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 135 रन बनाये। कुलाधिपति एकादश की ओर से प्रतिकुलपति डॉ. चिन्मय पण्ड्या ने कई आकर्षक शॉट लगाते हुए 20 रन का योगदान दिया। कुलपति श्री शरद पारधी जी ने टीम के लिए 12 रन जोड़े। छात्र एकादश टीम ने 15 ओवर में 89 रन ही बना पाई और 46 रन से मैच हार गयी। 

कुलाधिपति टीम के अमृत साहू ने पांच विकेट चटकाये और उन्हें मैन आफ द मैच घोषित किया गया। तीन दिवसीय उत्सव-23 में रंगोली प्रतियोगिता, दौड़,  कबड्डी, खो-खो, बालीबाल, बेडमिंटन, बास्केटबाल, टेबल टेनिस आदि खेल होंगे, जिसमें युवा अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे।
Previous Post Next Post